पंजाब विधानसभा में CAA के खिलाफ प्रस्ताव पास

अमृतसर के निरंकारी भवन में ग्रेनेड हमले की साजिश आईएसआई ने रची-मुख्यमंत्री अमरिंदर

526 0

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने अमृतसर के निरंकारी भवन में ग्रेनेड हमले के एक आरोपी के बारे में बताया जिसे बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया। अमरिंदर सिंह ने कहा कि हमले के पीछे कोई धार्मिक एंगल नहीं है। यह पूरी तरह से आतंकी वारदात है। उन्होंने कहा कि इस हमले की साजिश आईएसआई ने रची।

अमरिंदर ने बुधवार को जानकारी देते हुए कहा कि,” हरमीत सिंह ‘पीएचडी’ उर्फ हैप्पी केवल मोहरा है, जिसका इस्तेमाल आईएसआई कर रही थी। जिस तरह के ग्रेनेड का इस्तेमाल किया गया था , उससे लगता है कि ये दूसरे मॉड्यूल से लिया गया था। इसका इस्तेमाल कश्मीर में सुरक्षा बलों के खिलाफ किया जाता है। पाकिस्तान के हथियार कारखाने में इसे बनाया गया था और ये छर्रों से भरा हुआ था।”

दरअसल, पिछले दिनों पटियाला से आतंकी संगठन खालिस्तान गदर फोर्स से जुड़े शबनमदीप सिंह को गिरफ्तार किया गया था। वह युवकों को आतंकी बनने के लिए उकसाता था और हैप्पी के संपर्क में था।

अमरदिंर ने कहा, “मुझे ये बताते हुए खुशी हो रही है कि पुलिस ने दो आरोपियों में से एक 26 साल के बिक्रमजीत सिंह को गिरफ्तार किया है। दूसरे आरोपी को भी जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। उसका नाम अवतार सिंह है। निरंकारी भवन पर हमला इसलिए किया गया, क्योंकि वह आसान टारगेट था। हमारे पास पहले भी दूसरी संस्थाओं पर हमले की सूचना थी, लेकिन हमने सुरक्षात्मक कदम उठाए और इन्हें नाकाम कर दिया।”

सत्संग के दौरान ग्रेनेड से हुआ था हमला

राजासांसी स्थित निरंकारी भवन में रविवार को ग्रेनेड से किए गए हमले और गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई थी। हमले के वक्त सत्संग चल रहा था और वहां करीब 250 लोग मौजूद थे।

Related Post

चीन ने 60 तिब्बतियों को दलाई लामा की तस्वीरें रखने के लिए गिरफ्तार किया

Posted by - August 30, 2021 0
करदजे के देज वोनपो कस्बे में चीनी अधिकारियों ने 60 तिब्बतियों को दलाई लामा की तस्वीरें रखने के लिए गिरफ्तार…

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवराज सिंह चौहान की तुलना कंस मामा और शकुनि मामा से की

Posted by - November 21, 2018 0
इंदौर/मंदसौर। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार में कांग्रेस और भाजपा ने कमर कस ली है,आरोपों और प्रत्यारोपों का दौर भी चल…
माज हत्याकांड

माज हत्याकांड : बर्खास्त इंस्पेक्टर संजय राय समेत पांच को उम्रकैद

Posted by - February 28, 2020 0
  लखनऊ। राजधानी लखनऊ के बहुचर्चित माज अहमद हत्याकांड मामले में थाना गाजीपुर के तत्कालीन इंसपेक्टर संजय राय समेत सात…