पंजाब विधानसभा में CAA के खिलाफ प्रस्ताव पास

अमृतसर के निरंकारी भवन में ग्रेनेड हमले की साजिश आईएसआई ने रची-मुख्यमंत्री अमरिंदर

829 0

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने अमृतसर के निरंकारी भवन में ग्रेनेड हमले के एक आरोपी के बारे में बताया जिसे बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया। अमरिंदर सिंह ने कहा कि हमले के पीछे कोई धार्मिक एंगल नहीं है। यह पूरी तरह से आतंकी वारदात है। उन्होंने कहा कि इस हमले की साजिश आईएसआई ने रची।

अमरिंदर ने बुधवार को जानकारी देते हुए कहा कि,” हरमीत सिंह ‘पीएचडी’ उर्फ हैप्पी केवल मोहरा है, जिसका इस्तेमाल आईएसआई कर रही थी। जिस तरह के ग्रेनेड का इस्तेमाल किया गया था , उससे लगता है कि ये दूसरे मॉड्यूल से लिया गया था। इसका इस्तेमाल कश्मीर में सुरक्षा बलों के खिलाफ किया जाता है। पाकिस्तान के हथियार कारखाने में इसे बनाया गया था और ये छर्रों से भरा हुआ था।”

दरअसल, पिछले दिनों पटियाला से आतंकी संगठन खालिस्तान गदर फोर्स से जुड़े शबनमदीप सिंह को गिरफ्तार किया गया था। वह युवकों को आतंकी बनने के लिए उकसाता था और हैप्पी के संपर्क में था।

अमरदिंर ने कहा, “मुझे ये बताते हुए खुशी हो रही है कि पुलिस ने दो आरोपियों में से एक 26 साल के बिक्रमजीत सिंह को गिरफ्तार किया है। दूसरे आरोपी को भी जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। उसका नाम अवतार सिंह है। निरंकारी भवन पर हमला इसलिए किया गया, क्योंकि वह आसान टारगेट था। हमारे पास पहले भी दूसरी संस्थाओं पर हमले की सूचना थी, लेकिन हमने सुरक्षात्मक कदम उठाए और इन्हें नाकाम कर दिया।”

सत्संग के दौरान ग्रेनेड से हुआ था हमला

राजासांसी स्थित निरंकारी भवन में रविवार को ग्रेनेड से किए गए हमले और गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई थी। हमले के वक्त सत्संग चल रहा था और वहां करीब 250 लोग मौजूद थे।

Related Post

cm yogi

प्राथमिक स्कूलों में छात्रों की दक्षता बढ़ाने के लिए योगी सरकार ने शुरू किया प्ररेक मिशन

Posted by - February 14, 2021 0
लखनऊ प्राथमिक स्कूलों (primary schools) के छात्रों की दक्षता बढ़ाने के लिए योगी सरकार का प्ररेक मिशन 6 महीने में…