Amit Shah

2024 में मोदी को तीसरी बार देश का पीएम बनाने का संकल्प दिला गए शाह

68 0

लखनऊ। केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह (Amit Shah) अपना दल के संस्थापक डॉ. सोनेलाल पटेल (Sonelal Patel) की 74वीं जन्म जयंती के अवसर पर रविवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित ‘जन-स्वाभिमान दिवस’ कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने अपना दल के कार्यकर्ताओं को 2024 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प दिलाया। शाह ने कहा कि भाजपा और अपना दल ने चार चुनाव मिलकर लड़े हैं और जीते हैं। इसी का परिणाम है कि सपा और बसपा की विघटनकारी ताकतों से उत्तर प्रदेश को निजात मिली है।

केंद्रीय गृहमंत्री शाह (Amit Shah) ने कहा कि डॉ. सोनेलाल पटेल का पूरा जीवन दलित, पिछड़े, आदिवासी और वंचित समाज के कल्याण के लिए संघर्ष करने में गुजारा। उनके बताए रास्ते पर अनुप्रिया पटेल अपनी पार्टी अपना दल को लेकर आगे बढ़ रही हैं। उन्होंने कहा कि सीएम योगी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था बेहतर हुई है। यूपी में औद्योगिक निवेश आ रहा है। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा भेजी गई गरीब कल्याणकारी योजनाओं को पूरी ईमानदारी से योगी सरकार जमीन पर उतार रही है। सीएम योगी के नेतृत्व में यूपी में पिछड़े वर्ग के सबसे ज्यादा युवाओं को नौकरी मिली है।

केंद्रीय गृहमंत्री शाह (Amit Shah) ने कहा कि पिछले नौ वर्ष में प्रधानमंत्री मोदी ने पिछड़े वर्ग के लिए बहुत सारे कार्य किए हैं। आजादी के बाद किसी सरकार के मंत्री परिषद में सबसे ज्यादा पिछड़ा समाज से आने वाले मंत्री मोदी के नेतृत्व वाली वर्तमान एनडीए सरकार में हैं।

डॉ. सोनेलाल पटेल का पूरा जीवन सामाजिक न्याय के लिए समर्पित था: सीएम योगी

पिछड़ा आयोग को संवैधानिक दर्जा प्रदान कर प्रधानमंत्री मोदी ने पिछड़ा समाज को उसको हक दिलाने कार्य किया। उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह की सरकार में देश में पाकिस्तान से आए आतंकी आये दिन बम फोड़ते थे। आज देश में कहीं कोई आतंकी हमला नहीं होता। अब भारत सर्जिकल और एयर स्ट्राइक करता है। भारत को सुरक्षित बनाने का कार्य प्रधानमंत्री मोदी ने किया। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश का गौरव बढ़ा है।

अपना दल के संस्थापक डॉ. सोनेलाल पटेल की जन्म जयंती कार्यक्रम के अवसर पर भाजपा समेत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के कई नेता शामिल हुए। इसमें उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या और ब्रजेश पाठक, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह, रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले, अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल और निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद समेत अन्य नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related Post

arrested

यूपी एटीएस और आजमगढ़ पुलिस ने अवैध असलहों के साथ दो तस्करों को किया गिरफ्तार

Posted by - October 28, 2022 0
लखनऊ/आजमगढ़। एक तरफ जहां सीएम योगी (CM Yogi) दिल्ली-एनसीआर के फरीदाबाद में केंद्रीय गृहमंत्री द्वारा आंतरिक सुरक्षा पर बुलाए गए…
cm yogi

शिक्षित-अनपढ़ सबके रोम-रोम में बसा है हनुमान चालीसा: सीएम योगी

Posted by - January 13, 2023 0
गोरखपुर। गोरखपुर महोत्सव (Gorakhpur Mahotsav) के समापन समारोह में सुप्रसिद्ध पार्श्व गायक पद्मश्री सोनू निगम (Sonu Nigam) के गये हनुमान…
महाराष्ट्र सरकार

शरद पवार-उद्धव ठाकरे की प्रेस कॉन्फ्रेंस से कांग्रेस का वॉकआउट

Posted by - November 23, 2019 0
मुंबई। कांग्रेस नेता बाला साहेब थोराट और अशोक चव्हाण शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की महाराष्ट्र की सियासत को लेकर होने…