CM Yogi

डॉ. सोनेलाल पटेल का पूरा जीवन सामाजिक न्याय के लिए समर्पित था: सीएम योगी

93 0

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि डॉ. सोनेलाल पटेल (Sonelal Patel) का पूरा जीवन सामाजिक न्याय के लिए समर्पित था। सामाजिक न्याय के जिन सपनों के लिए डॉ. सोनेलाल पटेल ने संघर्ष किया था, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विगत नौ वर्षों में उन्हें साकार किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने सामाजिक न्याय के नारों को धरालत पर उतारा है। उनका नारा सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास सामाजिक न्याय का सबसे बेहतरीन उदाहरण है। देश में चल रही एनडीए सरकार की लोकल्याणकारी योजनाएं सामाजिक न्याय की मिसाल हैं।

सीएम योगी (CM Yogi) ने अपना दल संस्थापक डॉ. सोनेलाल पटेल की 74वीं जन्म जयंती के अवसर पर रविवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित ‘जन-स्वाभिमान दिवस’ के कार्यक्रम को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि प्रतापगढ़ के राजकीय मेडिकल कॉलेज का नाम डॉ. सोनेलाल के नाम पर रखा गया है। सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूरे देश में भाजपा और एनडीए का झंडा बुलंद हो रहा है। पूरे देश में शासन की योजनाएं बिना किसी भेदभाव के लोगों तक पहुंच रही हैं। भारत के प्रत्येक नागरिक को समान रूप से आगे बढ़ने का अवसर मिल रहा है।

आरोग्यता के साथ बीमार लोगों के भी स्वास्थ्य का जरिया बनेंगे मिलेट्स

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के नेतृत्व नए भारत के अंदर सुरक्षा का बेहतर वातावरण बना है। कश्मीर आज विकास और लोकतंत्र की मुख्य धारा के साथ जुड़ गया है। बाबा बर्फानी की यात्रा पूरे उत्साह के साथ आगे बढ़ रही है। 2014 के पहले नक्सलवाद देश के सवा सौ जनपदों तक फैल चुका था, जो आज तीन-चार जनपदों तक सीमित हो गया है। उन्होंने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह के नेतृत्व में बहुत ही जल्द नक्सलवाद के ताबूत में आखिरी कील भी ठोक दी जाएगी।

अपना दल के संस्थापक डॉ. सोनेलाल पटेल जी की जन्म जयंती के कार्यक्रम में अवसर पर भाजपा समेत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के कई नेता शामिल हुए। इसमें उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या और ब्रजेश पाठक, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह, रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले, अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल और निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद समेत अन्य नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related Post

CM Yogi

सीएम योगी ने गंगा पर चलित प्रदर्शनी ‘अर्थ गंगा’ का किया उद्घाटन

Posted by - January 12, 2023 0
वाराणसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने गुरुवार शाम गंगा पर आधारित चलित प्रदर्शनी अर्थ गंगा का नारियल फोड़कर उद्घाटन…

ओमिक्रॉन वेरिएंट को लेकर एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर बढ़ी सख्ती

Posted by - November 29, 2021 0
कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron variants) को लेकर लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर…

बीजेपी-शिवसेना के फिर साथ आने के अटकलों को ठाकरे ने किया खारिज, कहा- कहीं नहीं जा रहा हूं

Posted by - July 7, 2021 0
महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना के फिर साथ आने की अटकलें जोरों पर हैं, दोनों पार्टियों के नेता बयानों में गठबंधन की…
CM Yogi

सपा-बसपा व कांग्रेस के लोग दंगा पॉलिसी चलाते थे, हम विकास की पॉलिसी चलाते हैंः सीएम योगी

Posted by - April 18, 2024 0
बुलंदशहर : आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के लिए भाजपा आवश्यक है। सपा-बसपा व कांग्रेस के लोग कर्फ्यू वाले हैं। इनके राज…