Panchayat

केंद्रीय मंत्री की बहन को 23 साल की लड़की ने पंचायत चुनाव में हराया

164 0

मंडला: एमपी के मंडला जिले में हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के परिणामों की घोषणा बीते शुक्रवार हो गई। इस चुनाव में केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते की बहन प्रिया धुर्वे चुनाव में हार गई और उनको हराने वाली एक लड़की 23 साल की ललिता धुर्वे है। केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते की बहन प्रिया धुर्वे को ललिता धुर्वे ने 3 हजार 900 मतों से हरा दिया। मंत्री चाहकर भी अपनी बहन को नहीं जिता सके। ललिता गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के समर्थन से चुनाव लड़ीं और जनता ने पूरा आशीर्वाद दिया।

ललिता धुर्वे इंजीनियरिग की पढ़ाई कर रही थीं और पढ़ाई छोड़कर चुनावी मैदान में उतर कर जीत गईं, जिले में सबसे कम उम्र की जिला पंचायत सदस्य बनी है। जीतने के बाद ललिता ने कहा कि वह चुनाव जीतने के लिए ही लड़ी थीं, वे जीतकर ग्रामीण जनता की सेवा करना चाहती हैं। ललिता ने कहा- मैंने देखा है कि ग्रामीण अपने छोटे-छोटे कामों के लिए जनप्रतिनिधियों के सामने कैसे गिड़गिड़ाते लेकिन काम नहीं होते। चक्कर लगा-लगाकर उनका बुरा हाल हो जाता है, यही सब देखकर वह चुनाव समर में उतरीं।

मारिया शारापोवा ने बेटे को दिया जन्म, शेयर की फैमली तस्वीर

विजयी उम्मीदवारों को मिले प्रमाण-पत्र

बता दें, यहां त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जिनके जीतने की उम्मीद थी वे ही जीते। गुरुवार को प्रशासन ने जिला पंचायत चुनाव के मतों का जनपद स्तर पर सारणीकरण किया और शुक्रवार को एकलव्य विद्यालय परिसर सेमरखापा में जिला निर्वाचन अधिकारी ने द्वारा परिणामों की घोषणा की और विजयी उम्मीदवारों को प्रमाण पत्र दिए।

 

Related Post

CM Yogi

जो 70 वर्ष में नहीं हो पाया, वह आजादी के अमृत महोत्सव में पूरा हो गया: सीएम योगी

Posted by - November 14, 2023 0
ग्वालियर: सीएम योगी (CM Yogi) ने ग्वालियर साउथ से श्रीनारायण सिंह कुशवाह, ग्वालियर पूर्व से माया सिंह व ग्वालियर से…
Huzurpur Thana

पंचायत चुनाव: बहराइच में प्रधान प्रत्याशी के पति व देवरों पर जानलेवा हमला

Posted by - April 29, 2021 0
बहराइच। हुजूरपुर थाना क्षेत्र के नारौंदा गांव में मददाताओं को पैसा बांटने वाले दबंगों का विरोध करना प्रधान पद के प्रत्याशी…