COVID​​​​-19

COVID-19 हालात पर राज्यों के साथ केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने की बैठक

185 0

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने आज मंगलवार वीडियो कॉन्फ्रेंस करके COVID​​​​-19 स्थिति और टीकाकरण पर राज्यों के साथ बैठक की। केंद्रीय मंत्री ने प्रमुख विशेषज्ञों और अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता की। पिछले सप्ताह 23 जून को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने देश में COVID​​​​-19 और टीकाकरण की स्थिति की समीक्षा की थी। केंद्रीय मंत्री ने उच्च मामले की सकारात्मकता की रिपोर्ट करने वाले जिलों पर ध्यान केंद्रित करने और समय पर ढंग से संक्रमण के प्रसार का आकलन और नियंत्रण करने के लिए पर्याप्त परीक्षण (आरटीपीसीआर के उच्च अनुपात के साथ) और प्रभावी COVID​​​​-19 निगरानी करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

भारत में पिछले कुछ हफ्तों में बड़ी संख्या में COVID-19 मामले देखे जा रहे हैं। महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, हरियाणा, दिल्ली, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और गुजरात जैसे राज्य प्रतिदिन 1,000 से अधिक मामले दर्ज कर रहे हैं। मंडाविया ने एक उच्च स्तरीय बैठक में बुजुर्ग आबादी, स्कूल जाने वाले बच्चों के टीकाकरण और निगरानी और जीनोम अनुक्रमण पर ध्यान केंद्रित करते हुए देश में कोविड की स्थिति की सख्ती से निगरानी करने की सलाह दी।

संजय राउत की मुश्किलें बढ़ी, ED ने भेजा दूसरा समन

मंडाविया ने अधिकारियों को किसी भी संभावित उत्परिवर्तन के लिए स्कैन करने के लिए निगरानी और संपूर्ण-जीनोम अनुक्रमण (डब्ल्यूजीएस) पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखने का निर्देश दिया। उन्होंने COVID19, और SARI/ILI मामलों के कारण अस्पताल में भर्ती होने की निगरानी का भी निर्देश दिया। उन्होंने उच्च मामलों की रिपोर्ट करने वाले जिलों में बूस्टर खुराक सहित टीकाकरण की गति बढ़ाने का आह्वान किया।

Happy Birthday Elon Musk, Tesla के सीईओ का आज 51वां जन्मदिन

Related Post

दिलचस्प अंदाज में की मास्क पहनने की अपील

अमिताभ ने लोगों से दिलचस्प अंदाज में की मास्क पहनने की अपील, देखें वीडियो

Posted by - July 5, 2020 0
मुंबई। कोरोना के खिलाफ जारी जंग के बीच बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने दिलचस्प अंदाज में लोगों से मास्क…
सीबीएसई

सीबीएसई 10 और 12 वीं के 29 मुख्य विषयों की परीक्षाएं होगी आयोजित

Posted by - April 1, 2020 0
नई दिल्ली। केंद्रीय मानव संसाधन विकास (एमएचआरडी) मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक ने बुधवार को कहा कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड…
अनिल कपूर

अनिल कपूर ने दिया फिटनेस मंत्र, सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें शेयर की

Posted by - April 15, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता अनिल कपूर ने अपने प्रशंसकों के बीच फिटनेस मंत्र शेयर किया है। अनिल कपूर…
शिरडी सांई मंदिर

कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते शिरडी सांई मंदिर अनिश्चितकाल के लिए बंद

Posted by - March 17, 2020 0
मुंबई । महाराष्ट्र में अहमदनगर जिले में विश्वविख्यात शिरडी सांई बाबा मंदिर को कोरोना वायरस के प्रकोप के फैलने से…