पीएम मोदी से उद्धव ठाकरे की मुलाकात

पीएम मोदी से उद्धव ठाकरे ने बेटे आदित्य के साथ की मुलाकात

594 0

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर मुलाकात की है। इस दौरान उनके बेटे आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उद्धव ठाकरे की मुलाकात राजनीतिक दृष्टि से काफी अहम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उद्धव ठाकरे की मुलाकात राजनीतिक दृष्टि से काफी अहम मानी जा रही है। प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात में उद्धव ठाकरे राज्य के किसानों की कर्ज माफी सहित राज्य की विभिन्न परियोजनाओं के लिए केंद्र सरकार से मदद मांग सकते हैं।

शिवसेना और भाजपा गठबंधन टूटने के बाद पीएम मोदी से उद्धव की दूसरी मुलाकात

भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ने के बाद उद्धव ठाकरे की पीएम मोदी से यह दूसरी मुलाकात हुई। इससे पहले, शिवसेना प्रवक्ता व सांसद संजय राउत ने ट्वीट कर कहा कि उद्धव ठाकरे की पीएम मोदी से सदिच्छा भेंट होगी और बाकी जानकारी विवरण की गहराई से खुदाई की जरूरत नहीं है। शिवसेना और भाजपा गठबंधन टूटने के बाद पीएम मोदी से उद्धव की पहली बार मुलाकात पुणे में पुलिस महानिदेशक परिषद को संबोधित करने पहुंचने के दौरान हुई थी। उस समय प्रोटोकॉल और शिष्टाचार के तहत उद्धव ठाकरे ने एयरपोर्ट पर मोदी का स्वागत किया था और फिर मुंबई लौट आए थे। लेकिन उसके बाद दोनों के बीच कोई अधिकारिक बातचीत नहीं हुई थी।

जज्बे को सलाम : झारखंड की पुंडी सारू सपना पूरा करने अब चली अमेरिका 

आमतौर पर किसी राज्य में नई सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री अगले कुछ दिनों में ही प्रधानमंत्री से मुलाकात कर उनके समक्ष राज्य की समस्याओं पर चर्चा करता है। उद्धव ठाकरे ने भी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद व्यंग्यात्मक लहजे में कहा था कि वह जल्द ही बड़े भाई नरेंद्र मोदी से मिलने जाएंगे, क्योंकि वे मुझे छोटा भाई मानते हैं।

सोनिया से भी मिलेंगे उद्धव

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अपने दिल्ली दौरे में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात करेंगे। उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में सोनिया और राहुल उपस्थित नहीं हो सके थे, लेकिन शपथ ग्रहण के बाद सोनिया गांधी ने उन्हें पत्र भेजकर शुभकामनाएं दी थी।

Related Post

जेपी नड्डा

कांग्रेस और जेएमएम हमेशा समाज को तोड़ने की करती है बात: जेपी नड्डा

Posted by - December 5, 2019 0
गिरिडीह। झारखंड विधानसभा चुनाव प्रचार करने पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि जमुआ पवित्र नदियों…
Mukhtar Ansari

बढ़ सकती है मुख्तार अंसारी की मुश्किलें , विधानसभा सदस्यता रद्द कराएगी यूपी सरकार

Posted by - April 7, 2021 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश आने के बाद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। अब योगी…
CM Vishnudev Sai

छत्तीसगढ़ में मतांतरण किसी भी कीमत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा : विष्णुदेव साय

Posted by - April 22, 2024 0
रायपुर। छत्तीसगढ़ समेत देशभर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने को लेकर अभूतपूर्व उत्साह है। मैं लगातार…
धर्मेंद्र यादव

लोकसभा चुनाव 2019: ‘अखिलेश, मायावती जिसे चाहेंगे, वही बनेगा अगला पीएम’- धर्मेंद्र यादव

Posted by - May 6, 2019 0
आजमगढ़। सपा पार्टी के नेता धर्मेंद्र यादव ने सोमवार यानी आज दावा किया है कि उत्तर प्रदेश की जनता सपा-बसपा-रालोद…