सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

U19 World Cup : सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट से बाहर

519 0

नई दिल्ली। अंडर-19 टीम इंडिया के यशस्वी जायसवाल (62) और अथर्व अनकोलेकर (55*) की पहले शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इसके बाद कार्तिक त्यागी चार विकेट की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत भारतीय टीम ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे इस विश्व कप के पहले क्वार्टरफाइनल मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 74 रन से हरा दिया है।

इस मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 234 रन का लक्ष्य रखा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित ओवर्स में नौ विकेट के नुकसान पर 233 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 159 रन बना सकी और मैच हार गई। मैच में शानदार गेंदबाजी के लिए कार्तिक त्यागी को मैन ऑफ द मैच चुना गया है। कार्तिक ने आठ ओवर्स में 24 रन देकर चार विकेट झटके हैं।

पहले बल्लेबाजी करते हुए मुश्किल पिच पर भारतीय बल्लेबाजों को खासी परेशानी हुई। दिव्यांश सक्सेना 14 रन बनाकर आउट हुए। तिलक वर्मा (2) के रूप में दूसरा तो कप्तान प्रियम गर्ग (5) के रूप में भारत को तीसरा झटका लगा। हालांकि विपरित हालातों में यशस्वी जायसवाल क्रीज पर टिके रहे और उन्होंने 82 गेंदों पर 61 रन बनाए। इस टूर्नामेंट में यह उनका तीसरा अर्धशतक है।
यशस्वी जायसवाल ने भारतीय मूल के ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर तनवीर सांघा की गेंद पर छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि यही आक्रामकता उन्हें ले डूबी और सांघा के खिलाफ 26वें ओवर की पहली गेंद पर तेज शॉट लगाने के प्रयास में वह बोल्ड हो गए। यशस्वी के आउट होने के बाद भारत ने विकेटकीपर ध्रुव जुरेल का विकेट भी गंवा दिया। जुरेल 15 रन बनाकर आउट हुए।

25.1 ओवर में यशस्वी जायसवाल के आउट होने के बाद अथर्व अंकोलकर ने जिम्मेदारी संभाली। यह खब्बू बल्लेबाज अंत तक टिका रहा। दूसरे छोर विकेट गिरते रहे लेकिन अंकोलेकर ने हिम्मत नहीं हारी। सातवें क्रम पर उतरे महाराष्ट्र के इस ऑलराउंडर ने 54 गेंदों में 55 रन की दमदार पारी खेली। जिसके बूते भारत निर्धारित 50 ओवर्स में 9 विकेट खोकर 233 रन का सम्मानजनक स्कोर बना पाया।

टीम इंडिया के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत निराशाजनक रही। महज 17 रन के स्कोर पर कंगारू टीम अपना चार विकेट गंवा चुकी थी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सैम फेनिंग ने सबसे अधिक 75 रन बनाए।

Related Post

indigo airlines

इंडिगो एयरलाइंस के एक विमान को स्टेयरिंग पायलट के बजाय संभाला एक यात्री ने

Posted by - December 2, 2019 0
नई दिल्ली। बीते शनिवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर घनी धुंध से कम दृश्यता की परिस्थितियां के कारण  पुणे से दिल्ली…
निर्वाचन आयोग

कांग्रेस के ‘चौकीदार चोर है’ विज्ञापन पर चुनाव आयोग ने लगाई ब्रेक

Posted by - April 18, 2019 0
भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कांग्रेस के ‘चौकीदार चोर है’ विज्ञापन को निरस्त कर दिया है। इसके…