कोरोना वायरस

कोरोना वायरस : संभावित खतरे के मद्देनजर यूपी के हर जिला अस्पताल में बनेगा स्पेशल वॉर्ड

634 0

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ने चीन के हुबेई प्रांत में हाहाकार मचा दिया है। इस वायरस की चपेट में आने से अब तक चीन में 106 लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे इमरजेंसी जैसे हालात में चीन में फंसे भारतीय लोगों को निकालने के लिए अब केंद्र सरकार ने तैयारी शुरू कर दी है। सूत्रों के मुताबिक कैबिनेट सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठक में एक 400 सीट वाले बोइंग विमान को मुंबई में आपात उड़ाने के लिए स्टैंडबाई पर रखा गया है।

यूपी के सभी जिला अस्पतालों में 10 बेड का एक विशेष वॉर्ड बनाने को कहा

इन सबके बीच अब राज्यों में भी किसी भी संभावित समस्या को देखते हुए तैयारी शुरू कर दी गई है। अधिकारियों के मुताबिक यूपी के सभी जिला अस्पतालों में 10 बेड का एक विशेष वॉर्ड बनाने को कहा गया है। इसके साथ ही अस्पतालों को अन्य तैयारियां करने के लिए भी कहा गया है।

अगर आप वजन घटाने के लिए पीते हैं ग्रीन टी, तो हो जाइए सावधान! 

इसके साथ ही तमिलनाडु में भी कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर तैयारियां की गई हैं। यहां के स्वास्थ्य मंत्री सी विजयभास्कर ने कहा है कि हम संभावित खतरे को देखते हुए पूरी तरह से तैयार हैं और कदम उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अभी तक राज्य सहित देश में इस वायरस के एक भी केस सामने नहीं आए हैं। विजय भास्कर ने राज्य सहित देश के लोगों से घबराने की अपील नहीं की।

26 जनवरी 2020 तक 137 विमानों से आए कुल 29707 यात्रियों की स्क्रिनिंग की

देश के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले यात्रियों की स्क्रिनिंग की जा रही है। सरकारी अधिकारियों के मुताबिक 26 जनवरी 2020 तक 137 विमानों से आए कुल 29707 यात्रियों की स्क्रिनिंग की जा चुकी है। इस दौरान 12 यात्रियों के नमूने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (इनआईवी), पुणे को जांच के लिए भेजे गये हैं। हालांकि, राहत की बात है कि अभी तक किसी व्‍यक्ति में खतरनाक वायरस के लक्षण नहीं पाए गए हैं।

Related Post

England women's team

इंग्लैंड महिला टीम ने न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराया, 2-0 की अजेय बढ़त

Posted by - February 26, 2021 0
डुनेडिन। इंग्लैंड महिला टीम (England women’s team)  की सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट (नाबाद 72) और नताली स्काइवर (63) के अर्धशतक…
महिला राजनयिक ने किया लॉकडाउन का उल्लंघन

महिला राजनयिक ने लॉकडाउन का किया उल्लंघन, पुलिस रोकी तो बोलीं- तुम मेरा कुछ नहीं कर सकते

Posted by - April 12, 2020 0
नई दिल्ली। देश कोरोनावायरस महामारी के बुरे दौर से गुजर रहा है। लॉकडाउन जारी है, लेकिन दिल्ली के वसंत विहार…
Corona Vaccination

कोरोना वायरस के मामलों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में 1 लाख 26 हजार नए केस

Posted by - April 8, 2021 0
ऩई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण कहर बनकर टूट रहा है। पिछले सारे रिकॉर्ड को ध्वस्त करते…