Site icon News Ganj

कोरोना वायरस : संभावित खतरे के मद्देनजर यूपी के हर जिला अस्पताल में बनेगा स्पेशल वॉर्ड

कोरोना वायरस

कोरोना वायरस

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ने चीन के हुबेई प्रांत में हाहाकार मचा दिया है। इस वायरस की चपेट में आने से अब तक चीन में 106 लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे इमरजेंसी जैसे हालात में चीन में फंसे भारतीय लोगों को निकालने के लिए अब केंद्र सरकार ने तैयारी शुरू कर दी है। सूत्रों के मुताबिक कैबिनेट सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठक में एक 400 सीट वाले बोइंग विमान को मुंबई में आपात उड़ाने के लिए स्टैंडबाई पर रखा गया है।

यूपी के सभी जिला अस्पतालों में 10 बेड का एक विशेष वॉर्ड बनाने को कहा

इन सबके बीच अब राज्यों में भी किसी भी संभावित समस्या को देखते हुए तैयारी शुरू कर दी गई है। अधिकारियों के मुताबिक यूपी के सभी जिला अस्पतालों में 10 बेड का एक विशेष वॉर्ड बनाने को कहा गया है। इसके साथ ही अस्पतालों को अन्य तैयारियां करने के लिए भी कहा गया है।

अगर आप वजन घटाने के लिए पीते हैं ग्रीन टी, तो हो जाइए सावधान! 

इसके साथ ही तमिलनाडु में भी कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर तैयारियां की गई हैं। यहां के स्वास्थ्य मंत्री सी विजयभास्कर ने कहा है कि हम संभावित खतरे को देखते हुए पूरी तरह से तैयार हैं और कदम उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अभी तक राज्य सहित देश में इस वायरस के एक भी केस सामने नहीं आए हैं। विजय भास्कर ने राज्य सहित देश के लोगों से घबराने की अपील नहीं की।

26 जनवरी 2020 तक 137 विमानों से आए कुल 29707 यात्रियों की स्क्रिनिंग की

देश के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले यात्रियों की स्क्रिनिंग की जा रही है। सरकारी अधिकारियों के मुताबिक 26 जनवरी 2020 तक 137 विमानों से आए कुल 29707 यात्रियों की स्क्रिनिंग की जा चुकी है। इस दौरान 12 यात्रियों के नमूने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (इनआईवी), पुणे को जांच के लिए भेजे गये हैं। हालांकि, राहत की बात है कि अभी तक किसी व्‍यक्ति में खतरनाक वायरस के लक्षण नहीं पाए गए हैं।

Exit mobile version