UNSC में भारत की स्थायी सदस्यता

UNSC में भारत की स्थायी सदस्यता के लिए अमेरिका का समर्थन करेगा

321 0

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) में भारत की स्थायी सदस्यता के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका के समर्थन को दोहराया है।

अंतर्राष्ट्रीय संगठनों को मजबूत करने और सुधारने और उनके एकीकरण को सुनिश्चित करने के लिए मिलकर काम करने के लिए प्रतिबद्ध

प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति ट्रम्प ने संयुक्त राष्ट्र और अन्य अंतर्राष्ट्रीय संगठनों को मजबूत करने और सुधारने और उनके एकीकरण को सुनिश्चित करने के लिए मिलकर काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। राष्ट्रपति ट्रम्प ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत की स्थायी सदस्यता के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका के समर्थन की फिर से पुष्टि की है। दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय वार्ता के बाद दोनों पक्षों द्वारा संयुक्त बयान जारी किया गया है। कई देशों ने यूएनएससी का स्थायी सदस्य बनने के लिए भारत का समर्थन किया है। शरीर के पांच स्थायी सदस्य चीन, फ्रांस, रूस, ब्रिटेन और अमेरिका हैं ।

ट्रंप 24 फरवरी और 25 फरवरी को मोदी के निमंत्रण पर दो दिवसीय भारत यात्रा पर थे

ट्रंप 24 फरवरी और 25 फरवरी को मोदी के निमंत्रण पर दो दिवसीय भारत यात्रा पर थे। संयुक्त राष्ट्र में भारत-प्रशांत और प्रभावी रूप से प्रभावी विकास समाधानों को आगे बढ़ाने के लिए अपने देशों की साझा प्रतिबद्धता को ध्यान में रखते हुए, प्रधान मंत्री मोदी और राष्ट्रपति ट्रम्प संयुक्त राष्ट्र में सहयोग के लिए यूएसएआईडी और भारत के विकास साझेदारी प्रशासन के बीच एक नई साझेदारी के लिए तत्पर हैं।

यह अंतर्राष्ट्रीय कानून के अनुसार सभी अधिकारों और वैध अधिकारों के हितों का नहीं करता है हनन 

चीन के एक संदर्भ में बयान में कहा गया है कि दोनों देशों ने दक्षिण चीन सागर में एक सार्थक आचार संहिता की दिशा में भी प्रयास किया और पूरी तरह से आग्रह किया कि “यह अंतर्राष्ट्रीय कानून के अनुसार सभी अधिकारों और वैध अधिकारों के हितों का हनन नहीं करता है।

Related Post

महिला सिपाही

महिला सिपाही ने आरआई पर शारीरिक शोषण का लगाया आरोप , VIDEO वायरल

Posted by - January 9, 2020 0
लखनऊ। महिलाओं की सुरक्षा और उनके सम्मान के प्रति लखनऊ पुलिस कितनी संवेदनशील और तत्पर है।  इसकी हकीकत महिला कांस्टेबल…