Diwali 2019: रंग-बिरंगे फूलों के इस्तेमाल से इस दिवाली पर पाए एक खुबसूरत लुक

2275 0

लाइफस्टाइल डेस्क। इस दिवाली जैसे सभी त्यौहारों पर अपने आप में सुंदर दिखने के लिए महिलाएं बहुत कुछ करती हैं। मगर अपने आप में सुन्दर दिखने के लिए न केवल अच्छे ड्रेस की ही जरूरत होती है। इक अच्छा लुक पाने के लिए ड्रेस के साथ ही साथ अपनी हेयरस्टाइल पर भी पूरा ध्यान दें।

यदि आप आप बालों पर अच्छा सा हेयरस्टाइल करने के बाद कलरफुल फूलों से बने सुंदर गजरों को अपने बालों में लगाये तो एक अच्छा लुक आसानी से पा सकती हैं। बालों में फूलों से बने सुंदर गजरों का इस्तेमाल करके आप ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ भी बिल्कुल परफेक्ट लगेंगी। यह हेयरस्टाइल आपको साड़ी या लहंगे पर और भी खुबसूरत लुक दे सकती है।

अध्ययन : तेल का सेवन कर अपनी Skin में ला सकते हैं चमत्कारी बदलाव 

हेयर बन के सबसे अच्छे दोस्त होते हैं फूल

बन हेयरस्टाइल महिलाओं का काफी पसंदीदा हेयर स्टाइल है। अगर आप इसे कुछ अलग बनाना चाहती हैं तो आपको इसे आकर्षक बनाने के लिए कुछ खास चीजें चाहिए। फूल एक हेयर बन के सबसे अच्छे दोस्त होते हैं। पहले भी लड़कियां कुछ नहीं तो बालों को सजाने के लिए फूलों का इस्तेमाल जरूर करती थीं। दरअसल खूबसूरत फूल आपके लुक को पूरा कर सकते हैं और कुछ ही समय में आपको स्टनिंग बना देते हैं। दिवाली पर और ही खुबसूरत दिखने के आइये जानते है कुछ टिप्स….

चमेली के फूलों के साथ

बुने हुए चमेली के फूलों का एक गुच्छा आपको परफेक्ट लुक दे सकता है। अगर आप कुछ ट्रेडिशनल लुक के बारे में सोच रही हैं तो यह एक सही पसंद होगी। लहंगा हो या साड़ी लुक आप इसका किसी भी एथनिक लुक से साथ इस्तेमाल कर सकती हैं। आप चमेली के फूल से बने गुच्छे को बन के चारों ओर गोलाई में लपेट सकती हैं या उन्हें चोटी के चारों ओर रोल कर सकती हैं।

गेंदे के फूलों के साथ

ड्रामा क्वीन ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया नया वीडियो, हुई ट्रोल

गेंदे के फूल आपके बालों के लिए एक आदर्श आभूषण हैं। यह उज्ज्वल और जीवंत है और आपको भी यह उतना ही जीवंत बनाते हैं। गेंदे का एक धागा आपके बालों के गोले के चारों ओर गोल हो सकता है और यह फूल रेशम की साड़ियों और लहंगे के साथ अच्छा लगता है। यह काफी सुंदर और देसी लुक देता है।

ऑर्किड के फूलों के साथ

ऑर्किड एक इंटरनेशनल फूल हैं लेकिन ये देसी आउटफिट के साथ अच्छे लगते हैं। यदि आप एक झिलमिलाता लहंगा पहने हुए हैं, तो आप ऑर्किड के साथ सजी हुई एक हेयर स्टाइल के साथ लुक को पूरा कर सकती हैं। अन्य फूलों के विपरीत, इनमें से केवल दो या तीन का उपयोग अपने बन के किनारे पर करें।

गुलाबों के फूल के साथ

 

गुलाब का फूल लगभग सभी को पसंद होता है। गुलाब शान, सुंदरता और प्रेम का प्रतीक है। किसी भी प्रकार की साड़ी या लहंगे के साथ विशेष रूप से लाल गुलाब बहुत खूबसूरत लगते हैं। बन के एक तरफ या पूरे केश पर गुलाब का एक गुच्छा टाक कर आप बहुत ही खुबसूरत लुक पा सकती हैं।

अगर आप भी हैं इस बीमारी के शिकार, तो पटाखा प्रदूषण से इस तरह से करें बचाव 

हाइड्रेंजिया के फूलों के साथ

जब से लोगों ने अनुष्का शर्मा को उनकी शादी के दिन इन हाइड्रेंजिया फूलों से सजे देखा है, तब से महिलाएं हाइड्रेंजस के फूल पर पागल हो गई हैं। ये बहुत ही अलग और सुंदर लगते हैं। लहंगा हो या पारंपरिक साड़ियां या कोई अनारकली सूट यह सब के साथ आपके बालों में फबते हैं। आप अपने पूरे बन को हाइड्रेंजिया के फूलों के साथ कवर कर सकती हैं या एक फूल को बन के नीचे दबा कर लगा सकती हैं।

मिक्स्ड फूलों के साथ

 

जब फूलों में आपके पास इतने सारे ऑप्शन हों तो एक प्रकार के फूलों से क्यों चिपके रहें। महिलाएं अब अपने बालों को बांधने के लिए मिक्स्ड फूलों का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप फूलों के एक जोड़े का उपयोग कर सकती हैं। इन्हें आप अपने बालों के चारों ओर बुनाई करके और अधिक दिलचस्प और अद्वितीय तरह से लगा सकती हैं। इस प्रकार के हेयर बन के लिए गुलदाउदी, लिली, डेज़ी, पोज़ी और यहां तक कि जंगली फूलों का उपयोग भी किया जाता है।

Related Post

शीर कोरमा

स्वरा भास्कर और दिव्या दत्ता 10 सालों से हैं सैमलैं‌गिक रिश्ते में!

Posted by - February 26, 2020 0
मुंबई। अब बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर भी अब समलैंगिक रिश्तों को समझाने के लिए एक फिल्म के साथ हाजिर हैं।…