नारियल पानी में छिपे हजारों गुण, जानिए कैसे रखता है आपको स्वस्थ

630 0

लखनऊ डेस्क।  नारियल पानी के बारे में तो आपने सुना ही होगा कि इसे पीना कितना ज्यादा फायदेमंद होता है। नारियल पानी पीने से न सिर्फ आपको दिल की बीमारी हो सकती है बल्कि आपका ब्लड प्रेशर भी कम हो सकता है। नारियल पानी में एंटीऑक्सीडेंट गुण होता है जो कि बीमारियों से लड़ता है। आइये जानें इसके फायदे –

ये भी पढ़ें :-अगर आप भी हैं तनाव से परेशान, अपनाएं ये टिप्स, तुरंत मिलेगा छुटकारा 

1 -अगर आप नारियल पानी की जगह केला खाते हैं तो आपको उससे भी ज्यादा पोटैशियम और दूसरे पोषण मिल जाएंगे लेकिन नारियल पानी में आापको सिर्फ पोटैशियम और कैलोरी ही मिलेगी। इसलिए, नारियल पानी के साथ ही फलों और सब्जियों को भी भरपूर मात्रा में अपनी डाइट में शामिल करना चाहिए।

2-नारियल पानी स्वास्थ्य के लिए खराब नहीं है। लेकिन ऐसा नहीं है कि आप फलों और सब्जियों को छोड़कर अपने स्वास्थ्य और हाइड्रेड के लिए सिर्फ नारियल पानी पर ही निर्भर हो जाए।

3-नारियल पानी पीने से न सिर्फ आपको दिल की बीमारी हो सकती है बल्कि आपका ब्लड प्रेशर भी कम हो सकता है। क्या ये सारी बातें सही हैं। इसे लेकर एक्सपर्ट ने अपनी-अपनी राय दी है। नारियल पानी में एंटीऑक्सीडेंट गुण होता है जो कि बीमारियों से लड़ता है।

Related Post

third phaeof corona vaccination

पिछले 24 घंटों में 53 हजार से अधिक नए मरीज, मौतों की संख्या में भारी इजाफा

Posted by - March 31, 2021 0
नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार जारी है। कोरोना संक्रमण के दैनिक मरीजों की संख्या में उतार चढ़ाव…
एफ-16 लड़ाकू विमान

अमेरिका का भारत को झटका, नहीं दी पाकिस्तानी एफ-16 की जानकारी

Posted by - April 28, 2019 0
नई दिल्ली। अमेरिका ने जम्मू-कश्मीर में सैन्य प्रतिष्ठानों पर हवाई हमला करने की पाकिस्तान की कोशिश के दौरान भारतीय वायुसेना…