नेल रिमूवर

नेल रिमूवर की बोतल खाली होने पर भी न हो परेशान, छट से अपनाए ये साधारण तरीका

285 0

लाइफस्टाइल डेस्क। पार्टी या फंक्शन में जाते समय जब महिलाओं के सारे मेकअप्स पूरे हो जाते है और जब बारी आती है नेलपॉलिश लगाने की तो समस्या तब शुरू होती है, जब रिमूवर की बोतल खाली पड़ी हो। ऐसे में सभी गुस्सा आता है, कि अब हम क्या करें।

लेकिन अब आप ऐसी परिस्थिति में बिल्कुल भी गुस्सा और निराश न हो क्योंकि आज हम आपके लिए घर पर ही रिमूवर बनाने का साधारण सा तरीका लेकर आए है। जिसकी हेल्प से आप बिना देर किए आंपने नाखूनों से पुरानी नेलपॉलिश छट से रिमूव कर सकती है। तो चलिए बिना देर किए जान लेते है नेल पॉलिश रिमूवर बनाने की विधि।

दरअसल, नेल पॉलिश रिमूवर में एसीटोन नामक एक सॉल्वेंट केमिकल होता है, जो इसे पतला करने का काम करता है। हालांकि लंबे समय तक इस केमिकल के संपर्क में रहने से सिरदर्द और दिल की धड़कने तेज हो जाती हैं और सांस लेने की समस्या पैदा हो सकती है। यही नहीं इससे मेटाबॉलिज्म भी धीमा पड़ सकता है। यही नहीं इससे नाखून का रंग भी पीला पड़ने लगता है, जो लंबे समय तक ठीक नहीं होता।

नेल पेंट घर पर बनाने की विधि

एक छोटा चम्मच नींबू का रस, तीन छोटा चम्मच एप्पल साइडर विनेगर, कॉटन बॉल। एक कटोरी ले और उसमें नींबू का रस और एप्पल साइडर विनेगर मिलाएं। अब एक चम्मच की मदद से सारी चीजों को मिला लें। जब नेलपॉलिश छुड़ानी हो तो इसे बना लें और इसमें अपनी उंगली को घोल में डालें। 30 से 40 सेकंड तक इसी में डुबो कर रखें। जब नाखून के ऊपर से नेलपेंट की परत निकलने लगे तो इसे रूई की मदद से घिसकर छुड़ाना शुरू कर दें।

टॉपलेस फोटोशूट पर ट्रोलर्स के मैसेज से परेशान होकर कियारा ने उठाया यह कदम

नेलपेंट लगाने के बाद कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ता है। कई बार नेल पॉलिश सूखने में देर लगती है जिसकी वजह से वो बिगड़ भी जाती है। इसे जल्दी से सूखाने के लिए कुछ उपाय किए जा सकते हैं। नेलपॉलिश लगाने के बाद अगर आप ठंडे पानी में नाखूनों को डुबो देंगी तो नेलपॉलिश जल्दी ही सूख जाएगी। ये तरीका बिल्कुल शानदार और आजमाया हुआ है।

लंबे समय तक हाथों पर नेलपॉलिश को टिकाना है तो इसके लिए कुछ उपाय किए जा सकते हैं। जैसे नाखूनों के शेप को सही लुक देने के बाद आप एक ट्रांसपेरेंट बेस कोट लगाएं। ट्रांसपेरेंट नेल पेंट को नाखूनों के मिड प्वाइंट से लगाएं। इसके बाद नाखूनों के दोनों हिस्सों पर लगाएं। ध्यान रखें नेल पेंट अच्छे ब्रांड का ही इस्तेमाल करें।

Loading...
loading...

Related Post

नागपंचमी पर पूजा के दौरान महिलाएं जरूर बरतें ये सावधानियां, सात साल बाद बन रहा शुभ संयोग

Posted by - August 5, 2019 0
लखनऊ डेस्क। सावन का महीना में भगवान शंकर की पूजा की जाती है। इसके साथ सावन की पंचमी तिथि को…