Shubendu Adhikari

शुभेंदु का बड़ा आरोप- ममता ने छिपाई जानकारी, रद्द हो नामांकन

586 0
कोलकाता। पश्चिम बंगाल में चुनावी सरगर्मी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata  Banerjee) के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया है कि उन्होंने अपने चुनावी दस्तावेज में आपराधिक मामलों को छिपाया है।

 भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी Mamata  Banerjee)  ने चुनावी दस्तावेज में आपराधिक मामलों को छुपाया है।

पश्चिम बंगाल : चुनाव से ठीक पहले देबश्री रॉय ने टीएमसी से दिया इस्तीफा

भाजपा ने दावा किया है कि ममता बनर्जी Mamata  Banerjee) ने जो हलफनामा दिया है उसमें असम और पश्चिम बंगाल में उनके खिलाफ दर्ज मामलों का खुलासा नहीं किया है। भाजपा ने इस संबंध में चुनाव आयोग के समक्ष आपत्ति जताई है।

तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी  Mamata  Banerjee)  नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रही हैं। उनके खिलाफ तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी चुनाव मैदान में हैं।

शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि ‘ममता बनर्जी  Mamata  Banerjee) ने नंदीग्राम से जो नामांकन पत्र जमा किया है मैंने उस पर आपत्ति जताई है।’

उन्होंने कहा कि ‘ममता Mamata  Banerjee) ने अपने खिलाफ दर्ज छह मामलों का जिक्र नहीं किया है। इनमें से पांच मामले असम में दर्ज हैं। एक अन्य मामला जो सीबीआई के पास लंबित है, उन्होंने उसके बारे में भी उल्लेख नहीं किया है।’

शुभेंदु ने कहा कि सीएम ममता बनर्जी Mamata  Banerjee) की नींव झूठ पर आधारित है। पश्चिम बंगाल बीजेपी ने सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ नंदीग्राम के रिटर्निंग ऑफिसर से शिकायत की है, जिसमें मांग की गई है कि 5 आपराधिक मामलों के बारे में जानकारी छिपाने के लिए उनका नामांकन खारिज कर दिया जाए।

पश्चिम बंगाल में विधानसभा की कुल 294 सीटें हैं। निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में विधानसभा चुनाव कराने की घोषणा की है।

पहले चरण के लिए 27 मार्च को चुनाव होगा। दूसरे चरण के लिए एक अप्रैल, तीसरे चरण के लिए 6 अप्रैल, चौथे चरण के लिए 10 अप्रैल फिर 17, 22, 26 और 29 अप्रैल को वोट पड़ेंगे।

Related Post

अमित शाह

अमित शाह ने कहा- बीजेपी राम मन्दिर बनाने को कटिबद्ध

Posted by - February 8, 2019 0
महराजगंज। शुक्रवार यानी आज बीजेपी अध्यक्ष ने गोरखपुर के बूथ अध्यक्षों व कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने समाजवादी…
Anupam Kher met CM Dhami

अनुपम खेर पहुंचे देहरादून, सीएम धामी से की भेंट

Posted by - December 12, 2023 0
देहरादून। मशहूर फिल्म अभिनेता अनुपम खेर (Anupam Kher) ने मंगलवार को उत्तराखंड के देहरादून स्थित सचिवालय में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह…