नारियल पानी में छिपे हजारों गुण, जानिए कैसे रखता है आपको स्वस्थ

493 0

लखनऊ डेस्क।  नारियल पानी के बारे में तो आपने सुना ही होगा कि इसे पीना कितना ज्यादा फायदेमंद होता है। नारियल पानी पीने से न सिर्फ आपको दिल की बीमारी हो सकती है बल्कि आपका ब्लड प्रेशर भी कम हो सकता है। नारियल पानी में एंटीऑक्सीडेंट गुण होता है जो कि बीमारियों से लड़ता है। आइये जानें इसके फायदे –

ये भी पढ़ें :-अगर आप भी हैं तनाव से परेशान, अपनाएं ये टिप्स, तुरंत मिलेगा छुटकारा 

1 -अगर आप नारियल पानी की जगह केला खाते हैं तो आपको उससे भी ज्यादा पोटैशियम और दूसरे पोषण मिल जाएंगे लेकिन नारियल पानी में आापको सिर्फ पोटैशियम और कैलोरी ही मिलेगी। इसलिए, नारियल पानी के साथ ही फलों और सब्जियों को भी भरपूर मात्रा में अपनी डाइट में शामिल करना चाहिए।

2-नारियल पानी स्वास्थ्य के लिए खराब नहीं है। लेकिन ऐसा नहीं है कि आप फलों और सब्जियों को छोड़कर अपने स्वास्थ्य और हाइड्रेड के लिए सिर्फ नारियल पानी पर ही निर्भर हो जाए।

3-नारियल पानी पीने से न सिर्फ आपको दिल की बीमारी हो सकती है बल्कि आपका ब्लड प्रेशर भी कम हो सकता है। क्या ये सारी बातें सही हैं। इसे लेकर एक्सपर्ट ने अपनी-अपनी राय दी है। नारियल पानी में एंटीऑक्सीडेंट गुण होता है जो कि बीमारियों से लड़ता है।

Related Post

Lockdown in delhi

दिल्ली में 3 मई तक बढ़ा Lockdown

Posted by - April 25, 2021 0
नयी दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने लॉकडाउन (Lockdown in Delhi) को तीन…