WhatsApp

WhatsApp पर जल्द आने वाले है ये फीचर, चैटिंग होगी और भी मजेदार

178 0

नई दिल्ली: WhatsApp यूजर्स एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए नए-नए फीचर्स जोड़ता रहता है। ऐप में कई नए फीचर्स को हाल में जुड़े हैं। मसलन- अब आपको किसी भी मीडिया (Photo, Video or Document) का डाउनलोड टाइम नजर आता है। साथ ही आप मैसेज पर इमोजी रिएक्शन रिप्लाई कर सकते हैं। WABetaInfo के मुताबिक, ऐसे ही कई नए फीचर्स (New features) जल्द ही इस प्लेटफॉर्म पर आने वाले हैं। इन फीचर्स को ऐप बीटा वर्जन पर टेस्ट कर रहा है। इमोजी रिएक्शन फीचर को बेहतर करने पर WhatsApp काम कर रहा है।

इसके अलावा यूजर्स को टेक्स्ट मैसेज एडिट करने, कवर फोटो लगाने और स्टेटस पर रिप्लाई इंडिकेटर जैसे कई ऑप्शन मिलेंगे। आइए जानते हैं वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर्स की डिटेल्स।

एडिट मैसेज फीचर

अब तक आप वॉट्सऐप (WhatsApp) पर भेजे अपने मैसेज को सिर्फ डिलीट कर सकते हैं। गलती छोटी हो तो स्टार लगाकर लोग दूसरा मैसेज कर देते हैं या फिर उस मैसेज को डिलीट कर देते हैं। जल्द ही आपको प्लेटफॉर्म पर मैसेज एडिट करने का ऑप्शन मिलेगा। यानी आप अपने भेजे हुए मैसेज को एडिट कर सकेंगे। यह फीचर एंड्रॉयड, iOS और डेस्कटॉप तीनों ही प्लेटफॉर्म पर मिलेगा।

कवर फोटो

जिस तरह से आप फेसबुक पर अपनी प्रोफाइल के साथ एक कवर फोटो ऐड करते हैं। ऐसा ही एक ऑप्शन अब आपको वॉट्सऐप (WhatsApp) पर भी मिलेगा। हालांकि, यह फीचर वॉट्सऐप डेस्कटॉप पर उपलब्ध होगा। इसमें आपकी प्रोफाइल फोटो के पीछे कवर फोटो दिखेगी।

स्टेटस रिप्लाई इंडिकेटर

अभी कोई आपके स्टेटस पर रिप्लाई करता है, तो इसका नोटिफिकेशन्स दूसरे मैसेज की तरह ही दिखता है। जल्द ही यह बदल जाएगा। कंपनी मैसेज रिप्लाई के लिए अलग इंडिकेटर पर काम कर रही है। यह फीचर फिलहाल बीटा वर्जन में है।

मैसेज रिएक्शन

अभी आप किसी भी मैसेज पर इमोजी रिएक्शन दे सकते हैं। जल्द ही कंपनी इसमें एक और नया एडिशन कर सकती है। फिलहाल आपको सिर्फ चार ऑप्शन मिलते हैं। बीटा वर्जन में आपको इमोजी रिप्लाई के लिए ज्यादा ऑप्शन मिलेंगे। साथ ही आपको एक ही इमोजी के दूसरे विकल्प भी मिलेंगे।

Meta की COO Sheryl Sandberg ने दिया इस्तीफा

डिटेल रिएक्शन

फिलहाल फोटोज एलबम पर किए गए रिएक्शन रिप्लाई में ये पता नहीं चलता कि किस फोटो पर कौन-सा रिप्लाई किया गया है। इसके लिए आपको एलबम ओपन करना होता है। बीटा वर्जन में कंपनी नए फीचर पर काम कर रही है। इसमें आपको पता चलेगा कि किस पर यूजर्स ने रिप्लाई किया है।

YouTube ने डिलीट किए 44 लाख से अधिक अकाउंट, कई वीडियो भी हटाए

Related Post

Prof. Vinay Kumar Pathak

‘वन कंट्री वन डाटा’ पर भी कार्य करने की आवश्यकता: प्रो. विनय कुमार पाठक

Posted by - February 17, 2021 0
लखनऊ। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में बुधवार को भारत की उच्च तकनीकी शिक्षा प्रणाली हेतु अभिनव और प्रगतिशील…