AK Sharma

कहीं पर भी जलभराव की समस्या ना हो: एके शर्मा

193 0

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा (AK Sharma) ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर नगर विकास विभाग सेवा पखवाड़ा को स्वच्छता पखवाड़ा के रूप में मनाएगा।

इस दौरान आने वाले 15 दिनों में सभी शहरों में साफ सफाई एवं स्वच्छता पर विशेष रूप से ध्यान दिया जाएगां गांधी जयंती 02 अक्टूबर से स्वच्छता पखवाड़ा के तहत ही सभी नगरीय निकायों व निकायीय अधिकारियों के कार्यों की रैंकिंग की जाएगी और इसी के आधार पर उनके आगे के कार्यों का मूल्यांकन भी किया जाएगा।

नगर विकास मंत्री ए.के. शर्मा (AK Sharma) ने शुक्रवार को सभी नगरीय निकायों के अधिकारियों, विभागीय प्रमुख सचिव, सचिवों, डायरेक्टर से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक कर आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कहीं पर भी जलभराव की समस्या ना हो, जिससे कि आमजन को परेशानियां का सामना करना पड़े।

उन्होंने खासतौर से लखनऊ व कानपुर के नगर आयुक्तों को जलभराव पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। साथ ही जिला प्रशासन का सहयोग भी लेने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल के क्षेत्रों में ज्यादा बरसात हुई है। अतः वहां के अधिकारियों को विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए गए है कि जो भी आवश्यक हो समुचित करवाई की जाय।

उत्सव के रूप में मनेगा आयुष्मान भारत दिवस सीएम योगी ने दिए निर्देश

ए0के0 शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि सभी नगरीय निकायों को गुड-टू -ग्रेट बनाने के लिए अब गंभीरता से कार्य करना होगा। इसके लिए 05 सूत्री कार्यक्रम के तहत कार्य करने को कहा गया है। पहला सभी नगरीय निकायों में सुबह पांच बजे से साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने, वाणिज्य स्थानों, व्यवसायिक प्रतिष्ठानों, सार्वजनिक स्थानों पर दो से अधिक बार भी सफाई के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही सभी शहरों व कस्बों के गली एवम् मोहल्लों की भी समुचित साफ सफाई की जाए। दूसरा नगरीय निकायों के सभी चौराहों का सौंदर्यीकरण किया जाए। अविकसित चौराहों को विकसित कर सुंदरीकरण किया जाए। तीसरा शहरों व कस्बों के गंदे स्थानों, कूड़ा कचरा वाले स्थानों, खाली प्लाटों जोकि वानरेबुल गारवेज पॉइंट के रूप में चिन्हित हैं, ऐसे जगहों की साफ सफाई करवा कर वहां बागवानी, उद्यान, पार्क विकसित किए जाएं।

संकल्प एवं इच्छा शक्ति ऐसी शक्तियां हैं, जिनसे हम सब कुछ प्राप्त कर सकते: सीएम धामी

इसके अलावा नगरीय निकायों के अंतर्गत अविकसित व अधूरे पार्कों व उद्यानों को विकसित कर उनका सुंदरीकरण कराया जाए। पांचवां अमृत सरोवरों को पूर्ण रूप से विकसित कर आमजन के लिए उपयोगी बनाया जाए। इसके निर्देश दिए गए हैं।

Related Post

शरद पवार ने दिया अखिलेश का साथ, सपा के साथ गठबंधन कर लड़ेंगे यूपी 2022 विधानसभा चुनाव

Posted by - July 27, 2021 0
यूपी 2022 विधानसभा चुनाव के लिए सपा तैयारियां कर रही, इस बीच खबर आई है कि एनसीपी समाजवादी पार्टी के…
AK Sharma

ऊर्जा मंत्री के प्रयासों से 63 एमवीए का वृहद परिवर्तक उत्तराखण्ड से बलिया साढ़े चार दिनों में पहुंचा

Posted by - August 23, 2022 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma) की सूझबूझ, लगन, परिश्रम, जिजीविषा और लोगों के प्रति…
champat rai

राम मंदिर के लिए अब तक जुटाए 2500 करोड़, मुस्लिम समुदाय बढ़-चढ़कर दिया दान

Posted by - March 7, 2021 0
नई दिल्ली । राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने शनिवार को दिल्ली में मीडिया से बातचीत…
UPSIDA

यूपीसीडा ने हासिल किए एक लाख करोड़ रुपए के निवेश प्रस्ताव

Posted by - December 30, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश को एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए अधिक से अधिक औद्योगिक निवेश जुटाने की मुंख्यमंत्री…
CM Yogi

श्रीमद्जगद्गुरु रामानन्दाचार्य के 723वें जयंती समारोह में शामिल हुए मुख्यमंत्री

Posted by - January 12, 2023 0
वाराणसी। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) गुरुवार शाम कश्मीरीगंज खोजवां में आयोजित श्रीमद्जगद्गुरु रामानन्दाचार्य के 723वें जयंती समारोह…