AK Sharma

एके शर्मा ने बीकेटी स्थित पीआरए विद्युत उपकेंद्र का किया निरीक्षण

160 0

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  ए0के0 शर्मा (AK Sharma)  ने आज शाम 7:30 बजे जानकीपुरम, सहारा स्टेट रोड, लखनऊ में हो रहे जलभराव की समस्या से स्थानीय निवासियों को निजात दिलाने के लिए औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अपर नगर आयुक्त को लोगों को जलभराव की समस्या से मुक्ति दिलाने के लिए इसका शीघ्र समाधान करने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान स्थानीय निवासियों, क्षेत्र के रिक्शा चालकों ने मंत्री  को बताया कि प्रत्येक वर्ष यहां जलभराव की समस्या होती है और जलभराव से लोगों को काफी नुकसान उठाना पड़ता है। अपर नगर आयुक्त ने मंत्री  को बताया कि सीवर लाइन चोक हो जाने तथा नाला में अवरोध पैदा कर देने से इस वर्ष जलभराव की समस्या यहां पर बनी, जिसका समाधान करने तथा लोगों को शीघ्र राहत देने के लिए पंप लगाकर पानी को निकालने का प्रयास किया गया। यहां पर 200 से 300 मीटर तक वाटर लॉगिंग की समस्या पैदा हो गई थी, जिसके स्थायी समाधान के लिए आगे हर संभव प्रयास किया जाएगा।

AK Sharma

साथ ही ऊर्जा मंत्री  ए0के0 शर्मा (AK Sharma)  ने आज शाम 8:00 बजे बीकेटी स्थित पीआरए विद्युत उपकेंद्र का भी औचक निरीक्षण किया। इस दौरान वाणिज्यिक कनेक्शन के लिए चार-पांच महीने से एनओसी लेने के लिए परेशान उपभोक्ता  सियाराम  की समस्या के बारे में सुना और तत्काल समाधान करने के निर्देश अधिकारियों को दिया।

 

ऊर्जा मंत्री ने उपकेंद्र की लॉग बुक, शिकायत रजिस्टर तथा लोड पैनल का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने उपभोक्ताओं के दर्ज नंबर पर बात की और उनकी समस्या समाधान के बारे में जाना।

कहीं पर भी जलभराव की समस्या ना हो: एके शर्मा

उपभोक्ता जावेद असलम अंसारी ने बताया कि उसने नया मीटर लगाने के लिए समाधान शिविर में गया था और शीघ्र ही उसके घर में शीघ्र ही मीटर लगा दिया गया है। इसके लिए उन्होंने  मुख्यमंत्री  एवं  ऊर्जा मंत्री (AK Sharma) को धन्यवाद दिया।

AK Sharma

ऊर्जा मंत्री (AK Sharma) ने उपभोक्ताओं से कहा है कि अपने आसपास के विद्युत उपभोक्ताओं को भी समाधान शिविर के बारे में बताया जाए। 12 से 19 सितंबर तक विद्युत समाधान शिविर का आयोजन 33/11 के0वी0 के सभी उपकेंद्रो पर किया जा रहा। सुबह 8:00 बजे से सायं 8:00 बजे तक कोई भी उपभोक्ता अपनी समस्या लेकर नजदीकी उपकेंद्र पर जाएं और अपनी समस्या का शीघ्र समाधान पाएं।

Related Post

CM Yogi

गठित होगा उत्तर प्रदेश अन्तर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण: सीएम योगी

Posted by - July 27, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने गुरुवार को एक उच्चस्तरीय बैठक में प्रदेश में जलमार्गों के विकास पर विमर्श…
CM Yogi in Janta Darshan

जनता की समस्याओं पर संवेदनशीलता से दें ध्यान, कराएं संतुष्टिपरक समाधान: सीएम योगी

Posted by - March 13, 2023 0
गोरखपुर। गोरखनाथ मंदिर में सोमवार सुबह आयोजित जनता दर्शन में आए लोगों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने आश्वस्त…