CM Yogi

सीएम योगी ने किसानों को किया सम्मानित, एफपीओ की प्रदर्शनी का भी किया शुभारम्भ

128 0

लखनऊ। किसान दिवस (Kisan Diwas) के अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शुक्रवार को यहां इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान किसानों, कृषि वैज्ञानिकों और कृषि उद्यमियों को सम्मानित किया। इस अवसर पर कृषक उत्पादक संगठनों (FPO) के उत्पादों की प्रदर्शनी का शुभारम्भ भी किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती पर उन्हें नमन करते हुए कहा कि आजादी के बाद चौधरी साहब ने स्पष्ट कर दिया था कि कृषि और किसानों की तरक्की के साथ ही भारत आगे बढ़ सकता है। किसान की समृद्धि ही भारत की समृद्धि होगी। उन्होंने अपना पूरा जीवन कृषि क्षेत्र को समर्पित कर दिया। वह जो चाहते थे, आज की भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार और उप्र सरकार कार्य कर रही है।

किसानों को सम्मानित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

योगी ने कहा कि प्रधान मंत्री मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था को पांच ट्रिलियन डॉलर करने का सपना देखा है। इसके लिए उप्र को एक ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी वाला राज्य बनना होगा। यह तभी सम्भव होगा जब कृषि क्षेत्र का विकास हो। हमारी सरकार इस दिशा में कई कार्य कर रही है।

चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर मुख्यमंत्री योगी ने किया माल्यार्पण

प्राकृतिक खेती को बढ़ावा दिया जा रहा है। एक एकड़ की खेती में किसान को 15 हजार रुपये खर्च करने पड़ते हैं। प्राकृतिक खेती करने पर यह खर्च केवल एक हजार रुपये रह जाएगा। बुंदेलखण्ड के सभी जिलों में प्राकृतिक खेती को शुरू कराया गया है। इस मौके पर कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, दिनेश प्रताप सिंह, बलदेव सिंह औलख के अलावा अपर मुख्य सचिव कृषि देवेश चतुर्वेदी समेत शासन के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Related Post

CM Yogi

मुख्यमंत्री योगी ने गुजरात के सोमनाथ मंदिर में किया दर्शन-पूजन

Posted by - November 26, 2022 0
गिर सोमनाथ/भावनगर/अमरेली। पीएम मोदी (PM Modi) के गृह राज्य में उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की धुआंधार…
cm yogi

विकास का कोई विकल्प नहीं, पांच साल में बदलते और नए गोरखपुर को सबने देखा : सीएम योगी

Posted by - December 29, 2021 0
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा है कि विकास का कोई विकल्प नहीं होता है। पांच साल में बदलते…
AK Sharma

जिलाधिकारी की अनुमति के बगैर कोई भी विभाग सड़क की खुदाई नहीं करेगा : एके शर्मा

Posted by - June 8, 2023 0
वाराणसी। उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने गुरुवार को सर्किट हाउस सभागार में जी-20 सम्मेलन की…