AK Sharma

उपभोक्ताओं की एक लाख से ज्यादा शिकायतों का हुआ निस्तारण: एके शर्मा

143 0

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने विद्युत समाधान सप्ताह के छठवें दिन शनिवार को दोपहर के समय जवाहर भवन स्थित 33/11 केवी उपकेन्द्र का औचक निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने लाग बुक, शिकायत रजिस्टर, लोड पैनल आदि को भी चेक किया और संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि उपभोक्ताओं की शिकायतों के निस्तारण में ढ़िलाई न बरती जाए। उपकेन्द्र पर मीटर बदलने, चेक मीटर लगाने, कनेक्शन लेने, लोड बढ़ाने आदि से संबंधित शिकायतें लेकर उपभोक्ता आये थे।

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)  ने उपकेन्द्र के शिकायत रजिस्टर पर दर्ज उपभोक्ताओं के शिकायतों के संबंध में उनके मोबाइल नम्बर पर बात की और शिकायत निवारण के बारे में जाना। उन्होंने मीटर बदलने की शिकायत करने वाले उपभोक्ता कृष्ण कुमार गुप्ता से बात की और उपभोक्ता की बात से संतुष्ट दिखे।

उन्होंने उपभोक्ताओं से कहा कि दो दिन और शेष बचे हैं समाधान शिविर के बारे में अपने आसपास के उपभोक्ताओं को जानकारी दें, जिससे सभी अपनी शिकायतों का समाधान करा सकें। उन्होंने उपकेन्द्र के अधिकारियों को भी अपने क्षेत्र में उपभोक्ता हित में समाधान शिविर के बारे में अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार कराने के निर्देश दिये।

विश्वकर्मा दिवस पर हस्तशिल्पियों को मुख्यमंत्री योगी ने किया सम्मानित

एके शर्मा (AK Sharma)  ने कहा कि 12 सितम्बर से लगातार प्रदेश भर में समाधान शिविरों के संचालन एवं कार्यवाही की लगातार मानीटरिंग की जा रही है और मैं स्वयं ही एक दर्जन से ज्यादा ऐसे उपकेन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण कर व्यवस्था का जायजा ली। उन्होंने कहा कि इस कार्य में ऊर्जा राज्यमंत्री और कारपोरेशन के चेरयमैन सभी डिस्काम के प्रबंध निदेशक, मुख्य अभियन्ता, अधिक्षण अभियन्ता अपने-अपने क्षेत्रों का दौरा कर निरीक्षण कर रहे हैं।

साथ ही यह प्रयास किया जा रहा है कि समाधान शिविर के अंत में 19 सितम्बर को एक भी उपभोक्ता की दर्ज शिकायत का समाधान बाकी न रहे। उन्होंने कहा कि अभी तक उपभोक्ताओं की एक लाख से ज्यादा शिकायतों का निस्तारण किया जा चुका है।

एके शर्मा ने बीकेटी स्थित पीआरए विद्युत उपकेंद्र का किया निरीक्षण

Related Post

CM Yogi

सीएम योगी ने श्रमिकों की जान बचाने वाले हर एक व्यक्ति को कहा धन्यवाद

Posted by - November 28, 2023 0
लखनऊ। उत्तराखंड टनल रेस्क्यू (Uttarakhand Tunnel Rescue)  ऑपरेशन की सफलता पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Dhami) ने…

बालाजी के दर्शन करने जा रहे परिवार के चार सदस्‍यों की सड़क हादसे में मौत

Posted by - February 20, 2021 0
आगरा । बदायूं के अशोक नगर मुहल्ला निवासी प्रभाकर शर्मा अपने परिवार के साथ शनिवार तड़के मारुति वैन से बालाजी…
CM Yogi

दलहन उत्पादन में उत्तर प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने में जुटी योगी सरकार

Posted by - October 26, 2022 0
लखनऊ। योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Government) ने अगले पांच सालों में दलहन के उत्पादन (Pulses Production) में प्रदेश को आत्मनिर्भर…