AK Sharma

उपभोक्ताओं की एक लाख से ज्यादा शिकायतों का हुआ निस्तारण: एके शर्मा

46 0

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने विद्युत समाधान सप्ताह के छठवें दिन शनिवार को दोपहर के समय जवाहर भवन स्थित 33/11 केवी उपकेन्द्र का औचक निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने लाग बुक, शिकायत रजिस्टर, लोड पैनल आदि को भी चेक किया और संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि उपभोक्ताओं की शिकायतों के निस्तारण में ढ़िलाई न बरती जाए। उपकेन्द्र पर मीटर बदलने, चेक मीटर लगाने, कनेक्शन लेने, लोड बढ़ाने आदि से संबंधित शिकायतें लेकर उपभोक्ता आये थे।

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)  ने उपकेन्द्र के शिकायत रजिस्टर पर दर्ज उपभोक्ताओं के शिकायतों के संबंध में उनके मोबाइल नम्बर पर बात की और शिकायत निवारण के बारे में जाना। उन्होंने मीटर बदलने की शिकायत करने वाले उपभोक्ता कृष्ण कुमार गुप्ता से बात की और उपभोक्ता की बात से संतुष्ट दिखे।

उन्होंने उपभोक्ताओं से कहा कि दो दिन और शेष बचे हैं समाधान शिविर के बारे में अपने आसपास के उपभोक्ताओं को जानकारी दें, जिससे सभी अपनी शिकायतों का समाधान करा सकें। उन्होंने उपकेन्द्र के अधिकारियों को भी अपने क्षेत्र में उपभोक्ता हित में समाधान शिविर के बारे में अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार कराने के निर्देश दिये।

विश्वकर्मा दिवस पर हस्तशिल्पियों को मुख्यमंत्री योगी ने किया सम्मानित

एके शर्मा (AK Sharma)  ने कहा कि 12 सितम्बर से लगातार प्रदेश भर में समाधान शिविरों के संचालन एवं कार्यवाही की लगातार मानीटरिंग की जा रही है और मैं स्वयं ही एक दर्जन से ज्यादा ऐसे उपकेन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण कर व्यवस्था का जायजा ली। उन्होंने कहा कि इस कार्य में ऊर्जा राज्यमंत्री और कारपोरेशन के चेरयमैन सभी डिस्काम के प्रबंध निदेशक, मुख्य अभियन्ता, अधिक्षण अभियन्ता अपने-अपने क्षेत्रों का दौरा कर निरीक्षण कर रहे हैं।

साथ ही यह प्रयास किया जा रहा है कि समाधान शिविर के अंत में 19 सितम्बर को एक भी उपभोक्ता की दर्ज शिकायत का समाधान बाकी न रहे। उन्होंने कहा कि अभी तक उपभोक्ताओं की एक लाख से ज्यादा शिकायतों का निस्तारण किया जा चुका है।

एके शर्मा ने बीकेटी स्थित पीआरए विद्युत उपकेंद्र का किया निरीक्षण

Related Post

Health Camp

मुख्यमंत्री योगी ने स्वास्थ्य शिविर का किया शुभारंभ, बीपी व पल्स की कराई जांच

Posted by - September 19, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधान मंडल के मानसून सत्र के पहले दिन स्वास्थ्य शिविर (Health Camp) लगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM…
Nagar Sewa Pakhwara

विगत 6 महीनों में झटपट योजना के अन्तर्गत 8 लाख विद्युत कनेक्शन स्वीकृत किए गए: एके शर्मा

Posted by - October 6, 2022 0
लखनऊ। विगत 6 महीने में झटपट योजना के अंतर्गत प्रदेश की जनता को बगैर परेशानी के लगभग 8 लाख से…

सीएम योगी ने 1500 लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास की सौंपी चाभी

Posted by - November 21, 2021 0
प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने रविवार को प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी लाभार्थियों को गोरखपुर के मानबेला में…