मकान की छत गिरी, मलबे में दबकर दो बच्चों की मौत

312 0

मलिहाबाद थाना क्षेत्र में सोमवार को एक जर्जर मकान की छत (roof collapsed) गिर गई। इसके मलबे के नीचे दबकर दो मासूम बच्चों की मौत हो गई, जबकि मां की हालत बेहद गंभीर है। पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने मौका मुआयना किया और पीड़ितों को सरकार से आर्थिक मदद दिलाने का आश्वासन दिया है।

मलिहाबाद के रहीमाबाद कस्बे से सटे लालूहार गांव में सुनील अपनी पत्नी भगना देवी और तीन बच्चों के साथ रहता है। उसने बताया कि उसका मकान जर्जर था। सोमवार को अचानक मकान की छत भर-भराकर गिर गई। मलबे के नीचे उसकी पत्नी भगना देवी और दो बच्चे कार्तिक (10) और बेटी नीशू (4) दब गए। चीख-पुकार सुनकर आये आस-पड़ोसियों ने पुलिस को सूचित किया।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से मलबे को हटाकर तीनों को बाहर निकालते हुए घायलवस्था में इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया, जबकि महिला को मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया। इस हादसे में सुनील जहां अपने दो बच्चों की मौत और पत्नी की हालत को देखकर सदमे में है। पड़ोसियों ने सुनील के तीसरे बच्चे को अपने पास रखा हुआ है, वह भी इस घटना के बाद से काफी डरा हुआ है।

घटना की जानकारी पर पहुंचे एसडीएम हनुमान प्रसाद ने मौका मुआयना किया। उन्होंने परिजनों को आश्वस्त किया है कि सरकार से उन्हें आर्थिक मदद दिलायी जायेगी।

Related Post

UP Skill Quest

यूपी की औद्योगिक प्रगति से युवाओं को जोड़ने का अवसर होगा “यूपी स्किल क्वेस्ट 2023”

Posted by - August 29, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में हो रही औद्योगिक प्रगति के प्रति प्रदेश के युवाओं और आम लोगों को जागरूक करने और…
CM Yogi

पुस्तक से सिर्फ शिक्षा मिलती है, लेकिन ज्ञानवान बनना अधिक महत्वपूर्ण: सीएम योगी

Posted by - December 10, 2023 0
गोरखपुर। महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद (Maharana Pratap Education Council) के संस्थापक समारोह की अध्यक्षता करते हुए रविवार को मुख्यमंत्री योगी…
समाजवादी छात्रसभा

CAA व NRC के विरोध में गिरफ्तार निर्दोष को तत्काल रिहा करे सरकार : समाजवादी छात्रसभा

Posted by - December 26, 2019 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर गुरुवार को समाजवादी छात्रसभा  के कार्यकर्ता हजरतगंज स्थित अम्बेडकर प्रतिमा पर प्रदर्शन…