मकान की छत गिरी, मलबे में दबकर दो बच्चों की मौत

93 0

मलिहाबाद थाना क्षेत्र में सोमवार को एक जर्जर मकान की छत (roof collapsed) गिर गई। इसके मलबे के नीचे दबकर दो मासूम बच्चों की मौत हो गई, जबकि मां की हालत बेहद गंभीर है। पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने मौका मुआयना किया और पीड़ितों को सरकार से आर्थिक मदद दिलाने का आश्वासन दिया है।

मलिहाबाद के रहीमाबाद कस्बे से सटे लालूहार गांव में सुनील अपनी पत्नी भगना देवी और तीन बच्चों के साथ रहता है। उसने बताया कि उसका मकान जर्जर था। सोमवार को अचानक मकान की छत भर-भराकर गिर गई। मलबे के नीचे उसकी पत्नी भगना देवी और दो बच्चे कार्तिक (10) और बेटी नीशू (4) दब गए। चीख-पुकार सुनकर आये आस-पड़ोसियों ने पुलिस को सूचित किया।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से मलबे को हटाकर तीनों को बाहर निकालते हुए घायलवस्था में इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया, जबकि महिला को मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया। इस हादसे में सुनील जहां अपने दो बच्चों की मौत और पत्नी की हालत को देखकर सदमे में है। पड़ोसियों ने सुनील के तीसरे बच्चे को अपने पास रखा हुआ है, वह भी इस घटना के बाद से काफी डरा हुआ है।

घटना की जानकारी पर पहुंचे एसडीएम हनुमान प्रसाद ने मौका मुआयना किया। उन्होंने परिजनों को आश्वस्त किया है कि सरकार से उन्हें आर्थिक मदद दिलायी जायेगी।

Related Post

अनुप्रिया पटेल और कौशल किशोर सहित यूपी के पांच नेता बनेंगे मोदी कैबिनेट का हिस्सा

Posted by - July 7, 2021 0
उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रदेश से अनुप्रिया पटेल व कौशल किशोर सहित पांच नेताओं को…
Umar

मतदान कर्मियों को बंधक बना हंगामा करने के आरोप में सात गिरफ्तार

Posted by - April 28, 2021 0
बलिया। जिले के दोकटी क्षेत्र के शिवपुर नौरंगा गांव में सोमवार को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Panchayat Chunav) सम्पन्न होने के…