ओवरब्रिज निर्माण में लोहे का पिलर गिरा, मजदूर घायल

262 0

अयोध्या-रायबरेली फोरलेन सड़क निर्माण के तहत कुमारगंज बाजार में निर्माणाधीन ओवर ब्रिज फिर अचानक से गिर गया, जिसके मलबे में दबकर काम कर रहा 30 वर्षीय श्रमिक गंभीर रूप से घायल हो गया। मौके पर मौजूद सहकर्मियों ने आनन-फानन में घायल साथी श्रमिक को इलाज के लिए सौ शैय्या संयुक्त चिकित्सालय कुमारगंज पहुंचाया। ओवर ब्रिज का निर्माण अरविंद टेक्नो कंपनी द्वारा कराया जा रहा है। गनीमत रही कि गिरा हुआ जाल डायवर्जन वाले रास्ते पर नहीं गिरा, जिसके चलते बड़ा हादसा होते-होते बच गया।

गौरतलब है कि अयोध्या रायबरेली राष्ट्रीय राजमार्ग एन एच 330 ए के उच्चीकारण एवं चौड़ीकरण का कार्य पीएनसी कंपनी की ओर से कराया जा रहा है। जिसके क्रम में कुमारगंज बाजार में प्रस्तावित ओवर ब्रिज का भी निर्माण कार्य कांट्रेक्टर कंपनी अरविंद टेक्नो की ओर से प्रगति पर है।

सोमवार को पूर्वाह्न लगभग 10:40 बजे अचानक जाल बांधा लोहे का पिलर टेढ़ा होकर जमीन पर जा गिरा, जिसके नीचे दबकर जाल बांध रहा मजदूर विजय यादव गंभीर रूप से घायल हो गया। मौके पर मौजूद अन्य श्रमिकों ने आनन-फानन में जेसीबी मशीन की सहायता से कड़ी मशक्कत के बाद पिलर के नीचे दबे श्रमिक विजय को बाहर निकाला और इलाज के लिए के 100 सैय्या संयुक्त चिकित्सालय कुमारगंज पहुंचाया। गंभीर रूप से घायल श्रमिक का इलाज संयुक्त चिकित्सालय में हुआ।

इस हादसे में सबसे बड़ी गनीमत यह रही कि लोहे का पिलर डायवर्जन वाले रूट पर नहीं गिरा, अन्यथा कोई बड़ा हादसा राहगीरों के साथ जरूर घर जाता। फोरलेन सड़क निर्माण कार्य के दौरान ताबड़तोड़ यह दूसरा बड़ा हादसा है। अभी 3 दिन पूर्व विद्युत करंट की चपेट में आ जाने के चलते वाराणसी निवासी 26 वर्षीय मजदूर जयप्रकाश यादव की दर्दनाक मौत हो गई थी। लगातार दो बड़े हादसों के बाद पीएनसी कंपनी सहित अन्य कांट्रैक्टरों कि फर्मों में काम कर रहे मजदूरों में भय व्याप्त हो गया है। यही नहीं सड़क निर्माण में लगे मजदूरों के साथ के लगातार हो रही बड़ी घटनाएं समूचे क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई हैं।

Related Post

CM Yogi

डबल इंजन सरकार में गरीबों, व्यापारियों और युवाओं के हितों से खिलवाड़ संभव नहीं: सीएम योगी

Posted by - November 24, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा है कि डबल इंजन की भाजपा सरकार में किसी गरीब, व्यापारी, बेटी…

नियुक्ति के लिए प्रदर्शन कर रहे SSCGD के अभ्यर्थियों को प्रशासन ने घसीटा, लड़कियों को भी पीटा

Posted by - August 17, 2021 0
दिल्ली के जंतर मंतर पर नियुक्ति पत्र की मांग को लेकर  SSCGD के सफल अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया जिसे खत्म…
Teerath Singh Rawat

उत्तराखंड : बीजेपी MLA का CM को पत्र, सहकारी बैंक में हुई नियुक्तियों में धांधली का आरोप

Posted by - March 16, 2021 0
हरिद्वार।  तीरथ सरकार में राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) बनाए गए हरिद्वार ग्रामीण से विधायक स्वामी यतीश्वरानंद और ज्वालापुर से बीजेपी…
Nikita Tomar murder case

निकिता तोमर हत्याकांड : तौसीफ और रेहान को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा दी

Posted by - March 26, 2021 0
फरीदाबाद। फरीदाबाद की फास्टट्रैक कोर्ट ने निकिता तोमर हत्याकांड (Nikita Tomar murder case) में शुक्रवार को अपना फैसला सुना दिया…