ओवरब्रिज निर्माण में लोहे का पिलर गिरा, मजदूर घायल

382 0

अयोध्या-रायबरेली फोरलेन सड़क निर्माण के तहत कुमारगंज बाजार में निर्माणाधीन ओवर ब्रिज फिर अचानक से गिर गया, जिसके मलबे में दबकर काम कर रहा 30 वर्षीय श्रमिक गंभीर रूप से घायल हो गया। मौके पर मौजूद सहकर्मियों ने आनन-फानन में घायल साथी श्रमिक को इलाज के लिए सौ शैय्या संयुक्त चिकित्सालय कुमारगंज पहुंचाया। ओवर ब्रिज का निर्माण अरविंद टेक्नो कंपनी द्वारा कराया जा रहा है। गनीमत रही कि गिरा हुआ जाल डायवर्जन वाले रास्ते पर नहीं गिरा, जिसके चलते बड़ा हादसा होते-होते बच गया।

गौरतलब है कि अयोध्या रायबरेली राष्ट्रीय राजमार्ग एन एच 330 ए के उच्चीकारण एवं चौड़ीकरण का कार्य पीएनसी कंपनी की ओर से कराया जा रहा है। जिसके क्रम में कुमारगंज बाजार में प्रस्तावित ओवर ब्रिज का भी निर्माण कार्य कांट्रेक्टर कंपनी अरविंद टेक्नो की ओर से प्रगति पर है।

सोमवार को पूर्वाह्न लगभग 10:40 बजे अचानक जाल बांधा लोहे का पिलर टेढ़ा होकर जमीन पर जा गिरा, जिसके नीचे दबकर जाल बांध रहा मजदूर विजय यादव गंभीर रूप से घायल हो गया। मौके पर मौजूद अन्य श्रमिकों ने आनन-फानन में जेसीबी मशीन की सहायता से कड़ी मशक्कत के बाद पिलर के नीचे दबे श्रमिक विजय को बाहर निकाला और इलाज के लिए के 100 सैय्या संयुक्त चिकित्सालय कुमारगंज पहुंचाया। गंभीर रूप से घायल श्रमिक का इलाज संयुक्त चिकित्सालय में हुआ।

इस हादसे में सबसे बड़ी गनीमत यह रही कि लोहे का पिलर डायवर्जन वाले रूट पर नहीं गिरा, अन्यथा कोई बड़ा हादसा राहगीरों के साथ जरूर घर जाता। फोरलेन सड़क निर्माण कार्य के दौरान ताबड़तोड़ यह दूसरा बड़ा हादसा है। अभी 3 दिन पूर्व विद्युत करंट की चपेट में आ जाने के चलते वाराणसी निवासी 26 वर्षीय मजदूर जयप्रकाश यादव की दर्दनाक मौत हो गई थी। लगातार दो बड़े हादसों के बाद पीएनसी कंपनी सहित अन्य कांट्रैक्टरों कि फर्मों में काम कर रहे मजदूरों में भय व्याप्त हो गया है। यही नहीं सड़क निर्माण में लगे मजदूरों के साथ के लगातार हो रही बड़ी घटनाएं समूचे क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई हैं।

Related Post

UP Transport Corporation

परिवहन निगम के संविदा कर्मचारियों को भी अब पारिवारिक यात्रा पर दिया जाएगा पास

Posted by - November 2, 2023 0
लखनऊ। रोडवेज की व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाने वाली योगी सरकार रोडवेज बसों में अब परिवहन निगम (Transport Corporation) के संविदा…

मनीष के परिवार से सीएम योगी ने की मुलाकात, पत्नी को मिलेगी सरकारी नौकरी

Posted by - September 30, 2021 0
कानपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर के प्रापर्टी डीलर मनीष गुप्ता के परिवार से मुलाकात की। सीएम योगी ने मांग के…
CM Yogi

रामोजी ग्रुप के संस्थापक रामोजी राव के निधन पर सीएम योगी ने जताया शोक

Posted by - June 8, 2024 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi ) ने रामोजी ग्रुप के संस्थापक और चेयरमैन रामोजी राव (Ramoji…
AK Sharma

ऊर्जा मंत्री ने उपभोक्ताओं द्वारा भेजी गयी शिकायतों का मौके पर ही किया निदान

Posted by - September 22, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  ए0के0 शर्मा (AK Sharma)  ने तेलीबाग, नीलमथा व हरिहरपुर क्षेत्र की…