ओवरब्रिज निर्माण में लोहे का पिलर गिरा, मजदूर घायल

130 0

अयोध्या-रायबरेली फोरलेन सड़क निर्माण के तहत कुमारगंज बाजार में निर्माणाधीन ओवर ब्रिज फिर अचानक से गिर गया, जिसके मलबे में दबकर काम कर रहा 30 वर्षीय श्रमिक गंभीर रूप से घायल हो गया। मौके पर मौजूद सहकर्मियों ने आनन-फानन में घायल साथी श्रमिक को इलाज के लिए सौ शैय्या संयुक्त चिकित्सालय कुमारगंज पहुंचाया। ओवर ब्रिज का निर्माण अरविंद टेक्नो कंपनी द्वारा कराया जा रहा है। गनीमत रही कि गिरा हुआ जाल डायवर्जन वाले रास्ते पर नहीं गिरा, जिसके चलते बड़ा हादसा होते-होते बच गया।

गौरतलब है कि अयोध्या रायबरेली राष्ट्रीय राजमार्ग एन एच 330 ए के उच्चीकारण एवं चौड़ीकरण का कार्य पीएनसी कंपनी की ओर से कराया जा रहा है। जिसके क्रम में कुमारगंज बाजार में प्रस्तावित ओवर ब्रिज का भी निर्माण कार्य कांट्रेक्टर कंपनी अरविंद टेक्नो की ओर से प्रगति पर है।

सोमवार को पूर्वाह्न लगभग 10:40 बजे अचानक जाल बांधा लोहे का पिलर टेढ़ा होकर जमीन पर जा गिरा, जिसके नीचे दबकर जाल बांध रहा मजदूर विजय यादव गंभीर रूप से घायल हो गया। मौके पर मौजूद अन्य श्रमिकों ने आनन-फानन में जेसीबी मशीन की सहायता से कड़ी मशक्कत के बाद पिलर के नीचे दबे श्रमिक विजय को बाहर निकाला और इलाज के लिए के 100 सैय्या संयुक्त चिकित्सालय कुमारगंज पहुंचाया। गंभीर रूप से घायल श्रमिक का इलाज संयुक्त चिकित्सालय में हुआ।

इस हादसे में सबसे बड़ी गनीमत यह रही कि लोहे का पिलर डायवर्जन वाले रूट पर नहीं गिरा, अन्यथा कोई बड़ा हादसा राहगीरों के साथ जरूर घर जाता। फोरलेन सड़क निर्माण कार्य के दौरान ताबड़तोड़ यह दूसरा बड़ा हादसा है। अभी 3 दिन पूर्व विद्युत करंट की चपेट में आ जाने के चलते वाराणसी निवासी 26 वर्षीय मजदूर जयप्रकाश यादव की दर्दनाक मौत हो गई थी। लगातार दो बड़े हादसों के बाद पीएनसी कंपनी सहित अन्य कांट्रैक्टरों कि फर्मों में काम कर रहे मजदूरों में भय व्याप्त हो गया है। यही नहीं सड़क निर्माण में लगे मजदूरों के साथ के लगातार हो रही बड़ी घटनाएं समूचे क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई हैं।

Related Post

UP चुनावः ब्राह्मणों के एनकाउंटर का बदला लेने का समय आ गया- बोले BSP नेता

Posted by - July 23, 2021 0
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी ने इस बार दलितों के साथ ब्राह्मणों को भी जोड़ने…

यूपी चुनाव से पहले सियासी हलचल तेज, भाजपा-कांग्रेस-बसपा के कई नेता सपा में शामिल

Posted by - October 1, 2021 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधासभा चुनाव से पहले सियासी हलचल तेज हो गई है। सभी सियासी…

हरिद्वार में मीट बैन से नाराज हाईकोर्ट! जज बोले- तो क्या अब सरकार तय करेगी की लोग क्या खाएं?

Posted by - July 17, 2021 0
हरिद्वार जिले में मीट बैन को लेकर उत्तराखंड हाईकोर्ट ने दो याचिका पर सुनवाई की और मांस मुक्त शहर बनाने…
Dharmendra_Pradhan

पेट्रोलियम मंत्री ने कहा-राहुल गांधी की है छोटी मानसिकता

Posted by - February 25, 2021 0
मथुरा।  केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) एक दिवसीय दौरे पर वृंदावन पहुंचे। साध्वी ऋतंभरा के आश्रम में दिव्यांग…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *