राहुल गांधी

चौकीदार दो हिंदुस्तान बनाना चाहता है, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे : राहुल गांधी

650 0

रायबरेली। राहुल गांधी ने आगे कहा कि आंधी-तूफान में जब किसानों को नुकसान होता है तो अनिल अंबानी को फायदा होता है। आप अपना पैसा जेब से निकालकर बीमा के लिए देते है ,लेकिन जब नुकसान होता है तो आपका ही पैसा आपको नहीं दिया जाता है। 10 हजार करोड़ रुपए चोरी कर मोदी ने अनिल अंबानी के जेबों में दिया है।

ये भी पढ़ें :-UP Board Result 2019 : यूपी बोर्ड से शिकायतों के लिए यहां क्लिक छात्र करें

कांग्रेस  सरकार बनी तो किसान को कर्ज अदा न करने पर जेल में नहीं डाला जाएगा

राहुल गांधी ने आगे कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर कर्ज नहीं चुका पाने पर किसी भी किसान को जेल में नहीं डाला जाएगा। उन्होंने कहा कि जब कोई किसान 20 हजार या 10 हजार रुपये का कर्ज नहीं चुका पाता है तो मोदी की सरकार उसे जेल में डाल देती है, लेकिन कांग्रेस की सरकार आने पर अब किसी भी किसान को कर्ज अदा न करने पर जेल में नहीं डाला जाएगा।

ये भी पढ़ें :-कांग्रेस वोटर्स को प्रियंका का भेजेगी मैसेज, ‘न्याय’ का करेंगी प्रमोशन 

अगर कांग्रेस की सरकार आती है तो अगले साल देश में पेश होंगे दो बजट 

राहुल गांधी ने आगे कहा कि किसानों के लिए आगे और काम करने वाले है। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस की सरकार आती है तो अगले साल देश में दो बजट पेश होंगे। एक आम बजट और उससे पहले किसानों के लिए अलग से बजट होगा, जिसमें किसानों के कल्याणार्थ योजनाओं को शामिल किया जाएगा। किसानों के लिए अलग बजट आम बजट से पहले आएगा।

सत्ता में आने के बाद यूपी के किसानों का कर्जा होगा माफ 

गांधी ने आगे कहा कि सत्ता में आने के बाद यूपी के किसानों का कर्जा माफ होगा। उन्होंने आगे कहा कि जो मैं कहता हूं, वह मैं करके दिखाता हूं। मैं झूठ नहीं बोलता। चौकीदार दो हिंदुस्तान बनाना चाहता है, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे- सिर्फ एक हिंदुस्तान होगा।

Related Post

यूपी बोर्ड

यूपी बोर्ड : 72 केंद्रों पर रद्द हुई परीक्षा का नया शेड्यूल जारी, यहां करें चेक

Posted by - March 5, 2020 0
लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश माध्‍यमिक श‍ि‍क्षा बोर्ड (यूपी बोर्ड)  ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा देने वाले छात्रों के ल‍िये बड़ी…