राशिफल 2020

साल 2020 के दूसरे सप्ताह में इन राशि वाले लोग रहें सावधान

576 0

लाइफस्टाइल डेस्क। आए हुए इस नए साल 2020 में हर कोई अपने अगले दिन के बारें जरूर जानना चाहता हैं। तो चलिये जानते हैं कि ज्योतिषीय विश्लेषण करके इस नए साल 2020 के दूसरे सप्ताह में सभी 12 राशियों पर ग्रहों के गोचर एवं योगों का प्रभाव कैसा रहेगा।

मेष

सप्ताह का आरंभ बेहतरीन सफलताओं के साथ शुरू होगा कामयाबियों के एक से अधिक अवसर आएंगे। विदेश यात्रा करना हो अथवा वीजा आदि का आवेदन करना हो तो सफलता की संभावना सर्वाधिक रहेगी। शासन सत्ता का पूर्ण सहयोग मिलेगा। सप्ताह के मध्य कुछ पारिवारिक कलह एवं मानसिक तनाव से कष्ट पहुंचेगा किंतु आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। 7 तारीख कुछ अशुभ रहेगी।

वृषभ

सप्ताह के आरंभ में ही यात्रा देशाटन पर अधिक खर्च होगा, इसलिए व्यर्थ की यात्रा और कैसे बचें। मध्य में किसी अप्रत्याशित कामयाबी एवं शुभ समाचार से मन अति प्रसन्न हो जाएगा। इस अवधि के मध्य आपके द्वारा लिए गए निर्णय एवं किए गए कार्यों की सराहना होगी। नौकरी में परिवर्तन अथवा नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करना चाह रहे हों तो परिस्थितियां अनुकूल है। 6 तारीख कुछ अशुभ।

मिथुन

सप्ताह के आरंभ से ही ग्रह गोचर का व्यापार में उन्नति के योग बनाए हुए हैं, यदि आप नया कार्य व्यापार अथवा साझा व्यापार करने के विषय में चिंतन कर रहे हों, तो भी परिणाम आपके पक्ष में ही रहेगा। ग्रह गोचर में आया परिवर्तन आपकी सफलता में वृद्धि ही करेगा। कोर्ट कचहरी के मामलों से छुटकारा मिलेगा। विद्यार्थी वर्ग के लिए समय अपेक्षाकृत और बेहतर है। 8 तारीख अशुभ रहेगी।

कर्क

ग्रह गोचर का प्रभाव आपके लिए मिलाजुला फल देने वाला रहेगा। शिक्षा प्रतियोगिता में सफलता एवं संतान संबंधी चिंता से मुक्ति मिलेगी। संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव का योग बना हुआ है, गुप्त शत्रुओं एवं अधिक कर्ज के लेन-देन से बचें, अन्यथा दिया गया पैसा वापस आएगा, स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। सप्ताहांत किसी बड़ी कामयाबी अथवा शुभ सूचना से मन प्रसन्न हो जाएगा। 10 तारीख अशुभ।

सिंह

सप्ताह के आरंभ से लेकर अंत तक सफलताओं का दौर चलता रहेगा। सामान्यतः आपके लिए इस सप्ताह का कोई भी दिन अशुभ नहीं है, इसीलिए बड़े से बड़ा कार्य अथवा निर्णय  सहज भाव से लें सफलता की संभावना सर्वाधिक रहेगी। सरकारी सर्विस के लिए आवेदन करना चाह रहे हों तो अवसर अच्छा है। संतान संबंधी चिंता से मुक्ति मिलेगी। धार्मिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे और वह भी करेंगे।

कन्या

सप्ताह का आरंभ मिलाजुला रहेगा। किसी कारणवश तनाव आ सकता है किंतु मध्य में भाग्य से संबंधित सभी गिले-शिकवे दूर होंगे। विदेश यात्रा का योग, शिक्षा प्रतियोगिता में अच्छी सफलता एवं भाग्य उन्नति। केंद्र अथवा राज्य सरकार के बड़े संस्थानों में सर्विस हेतु आवेदन करना बेहतर रहेगा। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह वरदान की तरह है अतः पढ़ाई में और मन लगाएं। 6 तारीख अशुभ रहेगी।

तुला

आपके लिए सफलताओं का सिलसिला चलता रहेगा। जमीन जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा करने का यही सबसे बड़ा अवसर है। परिवार में एकजुटता बनाए रखें आपसी प्रेम प्रभावित न होने पाए, मकान वाहन के क्रय का योग।

स्लीप अटैक को आलस या थकान समझकर नजरअंदाज करना खतरनाक 

अपने साहस एवं पराक्रम के बल पर विषम हालात को भी सामान्य कर लेंगे फिर भी कोर्ट कचहरी के मामले बाहर ही निपटायें तो बेहतर रहेगा। 7 तारीख कुछ अशुभ रहेगी।

वृश्चिक

सप्ताह के आरंभ से ही अधिक भागदौड़ और व्यय का योग बन रहा है, राशि स्वामी मंगल के द्वारा बनाया गया ‘रुचक’ योग आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है इसलिए कोई भी कार्य अथवा जोड़े आसानी पूर्वक संपन्न कर सकते हैं। ग्रह गोचर कुछ पारिवारिक कलह एवं मानसिक तनाव देंगे, लेकिन इसे अपने ऊपर हावी न होने दें, स्वास्थ्य विशेषकर के दाहिनी आंख का ध्यान रखें । 9 तारीख अशुभ रहेगी।

धनु

सप्ताह के आरंभ से ही ग्रह गोचर शिक्षा प्रतियोगिता में अच्छी सफलता दिलाने के योग बनाए हैं। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह बेहतरीन है नौकरी में पदोन्नति एवं ने अनुबंध की प्राप्ति के योग तो है ही यदि नया व्यापार भी आरंभ करना चाह रहे हो तो सफलता की संभावना सर्वाधिक है नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति का योग बना हुआ है माता पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। सभी तारीखें शुभ रहेंगी।

मकर

सप्ताह के आरंभ में ग्रह गोचर मानसिक तनाव देंगे किंतु, कठोर से कठोर निर्णय लेने से पीछे न हटें। अत्यधिक यात्रा एवं अपव्यय आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। इस अवधि के मध्य किसी को अधिक कर्ज देने से बचें अन्यथा दिया गया धन वापस नहीं आएगा। मकान वाहन के क्रय का योग, किंतु स्वास्थ्य का ध्यान रखें और दुर्घटना से बचें। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। 10 तारीख अशुभ।

कुंभ

ग्रह गोचर में आया परिवर्तन आपके लिए हर तरफ से कामयाबियों के अच्छे योग बना रहा है। व्यापार में उन्नति एवं आय के एक से अधिक साधन बनेंगे। उच्चाधिकारियों से मधुर संबंध बनाकर रखने से कार्य में परेशानियां नहीं आएंगी। शिक्षा प्रतियोगिता में अच्छी सफलता मिलेगी। नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति अथवा प्रादुर्भाव का भी योग बनेगा। सप्ताह की सभी तारीखें शुभ रहेंगी।

मीन

सप्ताह के पहले दिन कुछ पारिवारिक कलह एवं मानसिक अशांति से मन दुखी हो जाएगा किंतु, बाकी के दिनों में आप कामयाबीयों के शिखर पर होंगे।कोई भी बड़े से बड़ा कार्य आरंभ करना चाह रहे हों तो सप्ताह अति सफलता दायक सिद्ध होगा। सरकारी सर्विस के लिए आवेदन करना बेहतर रहेगा। विदेश यात्रा के लिए वीजा आदि का भी आवेदन करना हो तो सफल रहेंगे। 6 तारीख अशुभ।

Loading...
loading...

Related Post

एंजेलिना ने दस लाख डॉलर की राशि दान

सुविधाओं से वंचित बच्चों को खाने के लिए एंजेलिना ने दस लाख डॉलर की राशि दान दी

Posted by - March 27, 2020 0
नई दिल्ली। कोरोनावायरस की इस महामारी के चलते अमेरिका के स्कूलों में लंच मिलना बंद हो गया है। इसके बाद…