Sushil Chandra

सुशील चंद्रा होंगे अगले मुख्य निर्वाचन आयुक्त, 13 अप्रैल को संभाल सकते हैं पद

471 0

नई दिल्ली । निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा (Sushil Chandra) का देश का अगला मुख्य निर्वाचन आयुक्त बनना तय हो गया है। सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी।

सबसे वरिष्ठ आयुक्त को मुख्य निर्वाचन आयुक्त नियुक्त करने की परंपरा के अनुरूप माना जा रहा है कि सरकार ने ‘निर्वाचन सदन’ में शीर्ष पद के लिये निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा (Sushil Chandra) के नाम को स्वीकृति दे दी है।

सबसे वरिष्ठ आयुक्त को मुख्य निर्वाचन आयुक्त नियुक्त करने की परंपरा के अनुरूप माना जा रहा है कि सरकार ने ‘निर्वाचन सदन’ में शीर्ष पद के लिये उनके नाम को स्वीकृति दे दी है।

सूत्रों ने कहा कि इस संबंध में आदेश किसी भी समय जारी हो सकता है। चंद्रा 13 अप्रैल को पदभार संभालेंगे। फिलहाल निवर्तमान सीईसी सुनील अरोड़ा ( Sunil Arora) यह जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

चंद्रा को लोकसभा चनावों से पहले 14 फरवरी 2019 को निर्वाचन आयुक्त नियुक्त किया गया था। वह 14 मई 2022 को अपने इस नए पदभार से मुक्त होंगे।

चंद्रा के नेतृत्व में निर्वाचन आयोग गोवा, मणिपुर, उत्तराखंड, पंजाब और उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव कराएगा। गोवा, मणिपुर, उत्तराखंड और पंजाब विधानसभा का कार्यकाल अगले साल मार्च में विभिन्न तारीखों पर पूरा हो रहा है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल अगले साल 14 मई को पूरा हो रहा है। निर्वाचन आयोग में कार्यभार संभालने से पूर्व चंद्रा केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड के अध्यक्ष थे।

Related Post

BJP सांसद बोले- कांग्रेस की वजह से बढ़े पेट्रोल के दाम, हम तो गलतियां सुधारने में लगे हैं

Posted by - July 2, 2021 0
महामारी के बीच बड़ी महामारी बनी महंगाई कम होने के नाम नहीं ले रही है, जिस केंद्र सरकार पर इसे…
Former cm Harish Rawat

पूर्व CM हरीश रावत के स्वास्थ्य में सुधार, ICU से जनरल वार्ड में शिफ्ट

Posted by - April 11, 2021 0
देहरादून। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत (Former CM Harish Rawat) कोरोना संक्रमित हैं। उनका…