सुरिंदर कपूर चौक

मुंबई के चेंबूर में सुरिंदर कपूर चौक का अनावरण, एक फ्रेम नजर आया कपूर खानदान

1493 0

मुंबई। दिग्गज फिल्म निर्माता और अनिल कपूर के पिता सुरिंदर कपूर के निधन के लगभग आठ साल बाद गुरुवार को मुंबई के चेंबूर में उनके नाम पर एक चौक का उद्घाटन किया गया है।

सुरिंदर कपूर चौक के उद्घाटन समारोह में सोनम कपूर आहूजा और जाह्नवी कपूर पारंपरिक पोशाक में नजर आई

समारोह में अनिल कपूर की बहन रीना अपने पति संदीप मारवाह के साथ पहुंची थी। समारोह में अनिल कपूर, सोनम कपूर आहूजा, संजय कपूर, रीना कपूर मारवाह, बोनी कपूर, अर्जुन कपूर, जाह्नवी कपूर, शनाया कपूर, संदीप मारवाह और मोहित मारवाह शामिल हुए। सुरिंदर कपूर चौक के उद्घाटन समारोह में सोनम कपूर आहूजा और जाह्नवी कपूर पारंपरिक पोशाक में नजर आई। अनिल कपूर की बहन रीना कपूर मारवाह ने पिता के नाम पर रखे गए चौक का शुभारंभ किया।

संजय दत्त ने शिरडी के साईं बाबा मंदिर पहुंचकर की पूजा-अर्चना 

अर्जुन कपूर ने सोशल मीडिया पर ‘सुरिंदर कपूर चौक’ के उद्घाटन समारोह की तस्वीरें साझा की

वरिष्ठ निर्माता के पोती जाह्नवी कपूर, सोनम कपूर और पोते अर्जुन कपूर ने सोशल मीडिया पर ‘सुरिंदर कपूर चौक’ के उद्घाटन समारोह की तस्वीरें साझा की है। अर्जुन कपूर ने सोशल मीडिया पर अपने दादा की यात्रा के बारे में इमोशनल पोस्ट लिखा है। अर्जुन ने इंस्टाग्राम पर लिखा-‘वह मेरी दादा दादी के साथ इस शहर में आए थे, जो यह नहीं जानता थे कि उनका भविष्य क्या है? वह शायद इस उद्योग के लिए एक बाहरी व्यक्ति थे, लेकिन उन्होंने मुगल ए आजम में सहायक होने से लेकर अपने बच्चों और पोते-पोतियों के लिए रास्ता बनाया। विरासत और उनके परिवार का नाम आगे बढ़ाया। इस चौक को एक वास्तविकता बनाने के लिए चेंबूर के सभी लोगों का धन्यवाद। हमारे परिवार ने आप सभी का मनोरंजन करने का प्रयास किया, क्योंकि मेरे दादा ने इस पेशे को अपना बनाया था। आज हमें विशेषाधिकार प्राप्त है और हां हमारे पास एक उपनाम है। जो जाना जाता है, लेकिन हमारे परिवार की शुरुआत मुंबई में मेरे दादा सुरिंदर कपूर के साथ हुई।’

रक्षिता राजन सिंह चुनीं गई मिस रजत, मिस ब्यूटीफुल स्माईल का खिताब अंजली मिश्रा को 

सुरिंदर कपूर का 24 सितंबर, 2011 को दिल का दौरा पड़ने के बाद उनका हो गया था निधन

सुरिंदर कपूर की जिंदगी का एक बड़ा हिस्सा चेम्बूर इलाके में ही गुजरा था। सुरिंदर कपूर एक अनुभवी फिल्म निर्माता थे। सुरिंदर कपूर बॉलीवुड निर्माता व निर्देशक बोनी कपूर और अभिनेता अनिल कपूर व संजय कपूर के पिता थे। सुरिंदर हिंदी सिनेमा में कई बेहतरीन फिल्मों का निर्माण कर चुके हैं, जिनमें लोफर, जुदाई, पुकार, नो एंट्री जैसी फिल्में शामिल हैं। सुरिंदर कपूर ने 1995 से 2001 तक फिल्म एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के अध्यक्ष के रूप में भी काम किया था। 24 सितंबर, 2011 को दिल का दौरा पड़ने के बाद उनका निधन हो गया था।

Related Post

कनिका कपूर को नोवल कोरोना वायरस

कनिका कपूर नोवल कोरोना वायरस पॉज़िटिव, यूपी से दिल्ली तक मचा हड़कंप

Posted by - March 20, 2020 0
लखनऊ। बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण से ग्रसित हैं। कनिका कोरोना वायरस की रिपोर्ट में पॉज़िटिव…