Suresh kumar Khanna

सुरेश कुमार खन्ना ने राजस्व प्राप्ति के लक्ष्य पूरा करने के दिए निर्देश

894 0
लखनऊ। प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना (Suresh Kumar Khanna) ने राजस्व संग्रह के लक्ष्यों को जल्द पूरा करने का निर्देश दिया है। विधान सभा सचिवालय स्थित नवीन भवन के परिजात कक्ष में कर-करेत्तर राजस्व प्राप्तियों की समीक्षा के दौरान वित्त मंत्री (Suresh Kumar Khanna) ने कहा कि यह वित्त वर्ष का अंतिम माह चल रहा है। इसको ध्यान में रखते हुए अतिशीघ्र लक्ष्य पूरा करना सुनिश्चित करें।

 उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना  (Suresh Kumar Khanna)ने राजस्व संग्रह से संबंधित अधिकारियों को वित्तीय वर्ष 2020-21 में कर-करेत्तर राजस्व प्राप्तिओं के संबंध में निर्धारित लक्ष्यों को पूरा करने के निर्देश दिए हैं। वित्त मंत्री शनिवार को विधान सभा सचिवालय स्थित नवीन भवन के परिजात कक्ष में कर-करेत्तर राजस्व प्राप्तियों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि केंद्र सहायतित परियोजनाओं को शीघ्र पूर्ण कराया जाए।

निर्धारित लक्ष्य की प्राप्ति सुनिश्चित की जाए

वित्त मंत्री (Suresh Kumar Khanna) ने कहा कि वर्तमान वित्तीय वर्ष 2020-21 का अंतिम माह चल रहा है। इसके दृष्टिगत वर्तमान वित्तीय वर्ष के निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष राजस्व प्राप्ति के लिए प्रयास किए जाएं और निर्धारित लक्ष्य की प्राप्ति सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि आगामी वित्तीय वर्ष 2021-22 के निर्धारित लक्ष्यों की प्राप्ति हेतु अभी से रणनीति बनाकर कार्य किया जाए।

समीक्षा बैठक में ये अधिकारी रहे

बैठक में अपर मुख्य सचिव वित्त एस राधा चैहान तथा वाणिज्य कर, परिवहन, स्टांप एवं निबंधन तथा आबकारी विभाग के वरिष्ठ अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Related Post

CM Yogi

उत्तर प्रदेश के 29 से ज्यादा जिलों में विकास कार्यों को रफ्तार देगी योगी सरकार

Posted by - November 7, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के समेकित विकास के लिए प्रयासरत योगी सरकार (Yogi Government) प्रदेश की सड़कों के कायाकल्प को लेकर…
Yogi government

माध्यमिक शिक्षा में योगी सरकार के पांच वर्षों में सपा-बसपा के 15 वर्षों से हुए ज्यादा चयन

Posted by - June 10, 2022 0
लखनऊ: योगी सरकार (Yogi government) शिक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए और शिक्षकों की कमी को पूरा करने के…