Reliance Jio

‘सुपर ऐप’ लाने की तैयारी में  रिलायंस जियो, एक ही जगह मिलेंगी इतनी सर्विस

321 0

टेक डेस्क।  रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन-टू-ऑफलाइन नया ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म अधिकारिक रूप से लॉन्च करने की तैयारी में हैं। एक्सपर्ट की मानें तो जियो WeChat जैसा एक सुपर एप लेकर आनेवाला है जहां ये यूजर्स को फ्रिचार्ज, पेटीएम, फ्लिपकार्ट, स्नैपडील और हाइक जैसे एप्स से छुटकारा दिला सकता है।

ये पढ़ें :-लाइलाज बीमारियों की आयुर्वेदिक दवाएं तैयार करेगी CSIR की 36 प्रयोगशालाएं 

आपको बता दें  रिलायंस जियो एक ‘सुपर ऐप’ पर काम कर रही है। रिलायंस जियो का यह सुपर ऐप एक प्लैटफॉर्म पर 100 से ज्यादा सर्विसेज उपलब्ध कराएगा। जियो के टेक स्टैक में अब आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, एआई आधारित एजुकेशन लेयर, लॉजिस्टिक लेयर, वॉयस टेक लेयर और कई इंवेस्टमेंट शामिल हैं।

ये भी पढ़ें :-आईफोन की बिक्री रिकॉर्ड 17 प्रतिशत गिरावट, मार्च के अंत में बिक्री बेहतर 

जानकारी के मुताबिक एक्सपर्ट्स का कहना है कि इस समय ‘सुपर ऐप’ लॉन्च करने से रिलायंस भारत का वीचैट (WeChat) बनाने के मामले में दबदबे वाली पोजिशन में आ जाएगा ।

ये भी पढ़ें :-IPL 2019: WhatsApp ने क्रिकेट प्रेमियों को दिया ये खास तोहफा 

जहां स्नैपडील, पेटीएम, फ्रीचार्ज, फ्लिपकार्ट और हाइक नाकाम हो गए हैं।वहीँ रिलायंस जियो भारत में 300 मिलियन यूजर्स के साथ जुड़ने वाला है।

Related Post

वीर सावरकर का अपमान

वीर सावरकर के अपमान प्रतिफल राहुल गांधी को जनता अवश्य देगी : विहिप

Posted by - December 15, 2019 0
नई दिल्ली। विश्व हिन्दू परिषद् (विहिप) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर संबंधी बयान…