जावेद अख्तर

मोदी सरकार देश को हिंदू पाकिस्तान बनाने का कर रही है कोशिश: जावेद अख्तर

449 0

मुंबई। मशहूर गीतकार जावेद अख्तर हमेशा अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं। बीते दिनों उन्होंने नागरिकता कानून को लेकर सरकार की आलोचना की थी। अब एक बार फिर जावेद अख्तर ने निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार देश को हिंदू पाकिस्तान बनाने का प्रयास कर रही है।

जावेद अख्तर ने कहा कि लोगों धर्म के आधार पर जा रहा है बांटा 

प्रसिद्ध रंगकर्मी सफदर हाशमी के 31वें शहादत दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में जावेद अख्तर ने कहा कि लोगों धर्म के आधार पर बांटा जा रहा है। उन्होंने कहा कि गर्व से कहो हम हिंदू हैं… का नारा लगवाया जा रहा है, लेकिन इससे समस्याओं का समाधान नहीं होता। जावेद अख्तर ने कहा कि शरणार्थी की कोई जात नहीं होती, या धर्म नहीं होता है।

काइली जेनर का बोल्ड वीडियो देख फैंस को लगा 440 वोल्ट झटका 

क्या सरकार के पास 10-12 करोड़ की आबादी को डिटेंशन सेंटर में रखने की जगह है?

उन्होंने कहा कि देश में ऐसा कानून होना चाहिए जिसमें कोई धार्मिक भेदभाव न हो। जावेद अख्तर ने कहा कि आप आम हिन्दुस्तानी से कैसे पूछोगे कि वह हिन्दुस्तानी है? आदिवासी, दलित और गरीब के पास यदि प्रमाण नहीं है तो सरकार उन्हें कहां भगा देगी। वोट लेते समय पूछते कि उनके वोटर की नागरिकता है कि नहीं। पूछा कि नागरिकता कानून के दायरे में लाकर सरकार कितने लोगों को बाहर निकालेगी। क्या सरकार के पास 10-12 करोड़ की आबादी को डिटेंशन सेंटर में रखने की जगह है?

आवाज को खामोश करने की कोशिश राष्ट्रीय शर्म

इससे पूर्व इतिहासकार रामचंद्र गुहा को गिरफ्तार किये जाने पर जावेद अख्तर ने ट्वीट किया था कि मैं महान बुद्धिजीवी माननीय रामचंद्र गुहा की गिरफ्तारी का विरोध करता हूं। यह महान भारत देश संकीर्ण राजनीतिक विचारों से ऊपर है। कुछ लोग सहमत नहीं हो सकते, लेकिन उनकी आवाज को खामोश करने की कोशिश राष्ट्रीय शर्म है। हम कहां जा रहे हैं?

Related Post

BJP candidate Mahesh Jeena

BJP प्रत्याशी महेश जीना ने भिकियासैंण में किया नामांकन, अजय भट्ट समेत दिग्गज रहे मौजूद

Posted by - March 30, 2021 0
अल्मोड़ा। सल्ट विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी महेश जीना (BJP candidate Mahesh Jeena) ने भिकियासैंण तहसील मुख्यालय में नामांकन कर…

जेएनयू विवाद में कोर्ट ने पुलिस को फटकार लगाते हुए बोली ये बात

Posted by - February 6, 2019 0
नई दिल्ली।जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) देशद्रोह मामले में दिल्ली पुलिस ने बुधवार को पटियाला हाउस कोर्ट को बताया कि देशद्रोह…