लखीमपुर हिंसा की एसटीएफ करेगी जांच, मामले से जुड़े 24 लोगों की हुई शिनाख्त

300 0

लखीमपुर खीरी। यूपी के लखीमपुर खीरी में रविवार शाम किसानों और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा समर्थकों के बीच हुए हिंसक झड़प की जांच अब एसटीएफ करेगी। मिल रही जानकारी के मुताबिक एसटीएफ सोमवार शाम से ही जांच अपने हाथ में ले लेगी। उधर पुलिस ने हिंसा के बाद वायरल वीडियो से 24 लोगों की शिनाख्त की है। साथ ही पुलिस सात लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

बता दें कि पूरे मामले में पुलिस ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा समेत 14 लोगों के खिलाफ हत्या, आपराधिक साजिश और बलवा सहित कई धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। हालांकि अभी तक इस मामले में किसी की भी गिरफ़्तारी नहीं हुई है।
मामले में सियासत जारी

इस बीच मामले को लेकर लखीमपुर खीरी से लेकर लखनऊ तक बवाल मचा हुआ है और जमकर सियासत जारी है। पुलिस ने लखीमपुर जाने की जिद पर अड़े अखिलेश यादव, प्रियंका गांधी, शिवपाल यादव, रामगोपाल यादव, संजय सिंह समेत तमाम नेताओं को हिरासत में लिया गया है। विपक्ष का आरोप है कि उसे पीड़ितों से मिलने नहीं दिया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने लिया घटना का संज्ञान
उधर विपक्ष के रवैये पर सख्त रुख अख्तियार करते हुए योगी सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि विपक्ष इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर सियासत कर रहा है। इसकी इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। खुद मुख्यमंत्री ने इसका संज्ञान लिया है। बिना जांच के किसी भी नतीजे पर पहुंचना उचित नहीं है। मामले में जो भी दोषी होगा उसे सख्त से सख्त सजा दी जाएगी।

Related Post

सदन में राहुल गांधी

लोकसभा सदन में पहुंचे गांधी ने पहली बार सवाल पूछने से किया इनकार, कहा…

Posted by - November 25, 2019 0
नई दिल्ली। महाराष्ट्र की राजनीति में चल रही सियासी संघर्ष के चलते आज सोमवार को हो रही सुप्रीम कोर्ट में…
Nima Pant

उत्कृष्ट कार्यों के लिए वैत्तिक सहायक नीमा पंत को डिप्टी सीएम ने किया सम्मानित

Posted by - September 15, 2020 0
लखनऊ। यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि भारत रत्न मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया के जीवन से अभियन्ता सीख और…