Statue of Lord Laxman at Lucknow airport

राजनाथ सिंह ने लखनऊ एयरपोर्ट पर भगवान लक्ष्मण की प्रतिमा का किया अनावरण

143 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने गुरूवार को चौधरी चरण सिंह एअरपोर्ट के निकट भगवान श्रीराम के अनुज वीरवर लक्ष्मण (Lord Laxman) की मूर्ति का अनावरण किया। लक्ष्मण की प्रतिमा 12 फीट ऊंची और 1200 किलो वजनी है। इस मूर्ति को नोएडा के प्रसिद्ध मूर्तिकार राम सुतार ने बनाई है।

इस अवसर पर बोलते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं अटल जी के सपनो को साकार कर रहा हूँ। जिस समय शहीद पथ बना मैं केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री था, अटल जी ने मुझे इसका शिलान्यास करने के लिए मात्र 7 दिन पहले कहा था, अगर शहीद पथ न बना होता तो ट्रैफिक की क्या स्थिति होती! इसीके बाद जब मैं लखनऊ का सांसद बना, तो लखनऊ के बाहर 104 किलोमीटर का रिंग रोड किसान पथ की परिकल्पना की, इसमे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) का अभूतपूर्व सहयोग रहा। लखनऊ के लोगो के माइंडसेट में भी बदलाव आया है, इसका श्रेय मुख्यमंत्री को जाता है, अब लोग बिजनेस फ्रैंडली माइंडसेट के हो गए हैं।

लक्ष्मण की प्रतिमा के अनावरण के अवसर पर रक्षामंत्री के साथ सीएम योगी समेत भाजपा के अन्य नेता मौजूद थे।

राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि मुख्यमंत्री ने बोलते समय सारा श्रेय मुझे ही दे रहे थे,लेकिन बिना मुख्यमंत्री के सहयोग से ये नही हो पाता। इसके लिए हम उत्तरप्रदेश के कर्मठ ही नहीं यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अभिनन्दन करते हैं। रक्षामंत्री ने कहा कि हम अगर भारत को विश्व के टॉप 3 अर्थव्यवस्था में शामिल करना चाहते हैं,तो उस भारत के अर्थव्यवस्था के ग्रोथ इंजन उत्तरप्रदेश के समग्र विकास के नेतृत्वकर्ता योगी आदित्यनाथ का अभिनंदन।

राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं भारत के अनेक राज्यों में जाता हूँ। जैसा विकास उत्तर प्रदेश में देखने को मिल रहा है, वैसा कहीं नहीं है। योगीजी के नेतृत्व में प्रदेश में बहुत तेज गति से विकास हो रहा है।

उत्तरप्रदेश की चुस्त दुरुस्त कानून व्यवस्था इसका सबसे बड़ा कारण है,अबकी इसकी चर्चा भारत ही नही, भारत के बाहर विदेश में बसे भारतवासियों के बीच भी होती है,ईज ऑफ डूइंग बिजनेस को लेकर चर्चा होती है!!

सरकार युवाओं की हितों की रक्षा के लिए सजग, किसी के बहकावे में न आएं: धामी

रक्षामंत्री ने कहा कि अब उत्तर प्रदेश में इंवेस्टर समिट हो रही है। इस समिट में क़रीब पच्चीस लाख करोड़ रुपए के एमओयू पर हस्ताक्षर होने की संभावना है। लखनऊ का नाम दुनिया के उन 10 देशों,शहरों की श्रेणी में आ गया है,जिनकी विकास की वजह से जमीन की कीमत बढ़ गई है। लखनऊ नजाकत,नफासत,अदब,तहज़ीब का शहर है,इसी शहर के बगल अब टैंक,मिसाइल भी बनेंगी,डिफेंस कॉरिडोर में बनेगी।

Related Post

राहुल गांधी

राहुल गांधी बोले- ‘यस नहीं, नो बैंक’, मोदी के विचारों ने अर्थव्यवस्था को किया चौपट

Posted by - March 6, 2020 0
नई दिल्ली। वित्तीय संकट से जूझ रहे Yes Bank पर भारतीय रिजर्व बैंक ने पैसे निकालने की ऊपरी सीमा निर्धारित…

राहुल ने कांग्रेस सह प्रभारियों से कहा- आपको पार्टी को जितवाने भेजा है न कि हरवाने

Posted by - November 3, 2018 0
जयपुर। चुनाव की खींच तान के बीच सभी पार्टियां जहाँ अपने-अपने स्तर पर जुटी हुई हैं वही कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष…
अमित शाह

अमित शाह बोले- जब कमल के निशान को दबाते हैं तो देश की सुरक्षा को देते हैं वोट

Posted by - January 31, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को दिल्ली के पीतमपुरा इलाके में एक…