राहुल गांधी

राहुल गांधी बोले- ‘यस नहीं, नो बैंक’, मोदी के विचारों ने अर्थव्यवस्था को किया चौपट

585 0

नई दिल्ली। वित्तीय संकट से जूझ रहे Yes Bank पर भारतीय रिजर्व बैंक ने पैसे निकालने की ऊपरी सीमा निर्धारित कर दी है। इसके बाद से जहां एक तरफ ग्राहकों में चिंता बनी हुई है। तो वहीं, इस मुद्दे को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है।

राहुल गांधी ने Yes Bank को लेकर जहां मोदी सरकार पर हमला बोला, वहीं वित्त मंत्री ने आश्वासन दिया कि ग्राहकों का पैसा  है सुरक्षित

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने Yes Bank को लेकर जहां मोदी सरकार पर हमला बोला, वहीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आश्वासन दिया कि ग्राहकों का पैसा सुरक्षित है।

Yes Bank के हर जमाकर्ता का पैसा है सुरक्षित : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

राहुल गांधी ने लिखा ‘No Yes Bank’

राहुल गांधी ने Yes Bank को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि ‘नो यस बैंक। मोदी और उनके विचारों ने भारत की अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दिया है।

पहले पीएमसी बैंक, अब Yes Bank: चिदंबरम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने दावा किया कि भाजपा छह साल से सत्ता में है। वित्तीय संस्थानों को नियंत्रित और विनियमित करने की उनकी क्षमता उजागर होती जा रही है। उन्होंने सवाल किया कि पहले पीएमसी बैंक, अब Yes Bank। क्या सरकार बिल्कुल भी चिंतित नहीं है? क्या वो अपनी जिम्मेदारी से बच सकते हैं? क्या अब कतार में कोई तीसरा बैंक है?

Yes Bank के ग्राहकों के हितों की  जाएगी रक्षा  : मुख्य आर्थिक सलाहकार

मुख्य आर्थिक सलाहकार कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम ने यस बैंक के ग्राहकों के हितों की सुरक्षा का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि बैंक के जमाकर्ताओं का धन सुरक्षित है और बैंक के पुनर्गठन के लिए सभी विकल्पों पर विचार किया जा रहा है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ बैठक के बाद सुब्रमण्यम ने संवाददाताओं से कहा कि रिजर्व बैंक ने सही कदम उठाया है। सभी जमाकर्ताओं का धन सुरक्षित है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि बैंक के ग्राहकों के हितों की रक्षा की जाएगी। येस बैंक के पुनर्गठन के लिए सभी विकल्पों पर विचार किया जा रहा है।

Related Post

राजधानी दिल्‍ली में ब्लैकआउट की आशंका, केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी

Posted by - October 9, 2021 0
नई दिल्ली। कोयले की कमी के चलते राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में अभूतपूर्व बिजली संकट दस्तक दे रहा है।…
Priyanka Gandhi प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी वाड्रा ने भेजा लखनऊ के जरूरतमंदों के लिए राशन

Posted by - April 13, 2020 0
लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने लखनऊ के जरूरतमंद लोगों के राशन भिजवाया है। मंगलवार को बाबा साहेब भीमराव…
PM MODI

 पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल की चुनावी रैली रद्द की, कोरोना के हालात पर करेंगे बैठक

Posted by - April 22, 2021 0
 ऩई दिल्ली। पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल की चुनावी रैली रद्द की। कोरोना महामारी के बीच पश्चिम बंगाल में विधानसभा…

सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्रियों में 11 में से 9 गैर भाजपा राज्यों के, उद्धव-ममता-स्टालिन टॉप-5 में

Posted by - August 17, 2021 0
सर्वाधिक पॉपुलर 11 मुख्यमंत्रियों के नामों में 9 गैर बीजेपी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के नाम सामने आए हैं।अंग्रेजी न्यूज चैनल…