राहुल ने कांग्रेस सह प्रभारियों से कहा- आपको पार्टी को जितवाने भेजा है न कि हरवाने

899 0

जयपुर। चुनाव की खींच तान के बीच सभी पार्टियां जहाँ अपने-अपने स्तर पर जुटी हुई हैं वही कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष राहुल गाँधी ने सह प्रभारियों से नाराज़गी जताते हुए कहा है कि “आपको राजस्थान में पार्टी को जितवाने के लिए भेजा गया है, न कि हरवाने के लिए।”

पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदेश के चार सह प्रभारी तरुण कुमार, देवेंद्र यादव, विवेक बंसल और काजी निजामुद्दीन की ग्राउंड रिपोर्ट पर आपत्ति जताई है। राहुल ने इन्हें फटकार भी लगाई।

इसमें सुधार के लिए राहुल ने सभी सह प्रभारियों से 110 सीटों के लिए नए सिरे से पैनल तैयार करने और युवाओं और महिलाओं को पर्याप्त संख्या में प्रतिनिधित्व दिए जाने के निर्देश भी दिए। राहुल ने दो दिन पहले केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की पहली बैठक में ये निर्देश दिए।

इसे भी पढ़ें: आतंकी संगठन आईएसजेके में शामिल ग्रेटर नोएडा का छात्र के आतंकी बनने का दावा

साथ ही साथ चारों सहप्रभारियों को टिकट बंटवारे पर ग्राउंड रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा गया है। ये पार्टी के राष्ट्रीय सचिव भी हैं। प्रत्येक सह प्रभारी को 50 सीटों की जिम्मेदारी दी गई है। सीईसी की मीटिंग में चारों सहप्रभारियों ने जो ग्राउंड रिपोर्ट दी, उसमें और स्क्रीनिंग कमेटी की रिपोर्ट में काफी अंतर था। बताया जा रहा है कि सह प्रभारियों की रिपोर्ट में कई पैराशूट प्रत्याशियों के अलावा संगीन आपराधिक आरोप वालों को भी टिकट देने की सिफारिश कर दी गई है।

इतना ही नहीं बल्कि राहुल को ये भी जानकारी मिली कि एक सह प्रभारी ने तो खुद के बजाय अपने रिश्तेदार विधायक से पूरा काम कराया। ऐसे लोगों को भी प्रत्याशी के तौर पर पेश किया गया, जिन्होंने पिछले पांच साल में पार्टी के लिए काम ही नहीं किया। इस पर राहुल नाराज हो गए और नई लिस्ट मांगी।

Related Post

राहुल गांधी का यूपी और केंद्र सरकार पर हमला, कहा- प्रदेश में कुछ भी कर सकते हैं अपराधी

Posted by - October 6, 2021 0
नई दिल्ली। लखीमपुर खीरी की हिंसा, प्रियंका गांधी वाड्रा की गिरफ्तारी और पीड़ित परिवारों से मिलने से उत्तर प्रदेश सरकार…
करिश्मा तन्ना

मुंह में सांप दबाए नजर आई करिश्मा तन्ना, ये वीडियो खड़े कर देगा रोंगटे

Posted by - February 26, 2020 0
नई दिल्ली। छोटे पर्दे की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस करिश्मा तन्ना इन दिनों रोहित शेट्टी के शो खतरों के खिलाड़ी सीजन…

नीतीश के मंत्री ने भाजपा के खिलाफ 165 सीटों पर UP चुनाव लड़ने का किया ऐलान, योगी को घेरा

Posted by - August 11, 2021 0
बिहार में नीतीश कुमार की एनडीए सरकार में बीजेपी के साथ शामिल वीआईपी के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने मंगलवार को…