Business

शुरू करें ये ऑनलाइन बिजनेस, कम समय में बन सकते हैं करोड़पति

302 0

नई दिल्ली: कम समय में हर कोई अधिक पैसे बनाने की चाह रखता है, इसके लिए आज हम एक परफेक्ट बिजनेस (Business) आइडिया बताते हैं। इस बिजनेस (Business) में अभी कॉम्पिटीशन भी कम है और कमाई मौका जबरदस्त है। हम बात कर रहे पेट्रोल-डीजल (Petrol-diesel) बेचने की, लेकिन पंप खोलकर नहीं बल्कि ऑनलाइन डिलीवरी के जरिए। देश में वाहनों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है, नतीजतन पेट्रोल पंप्स (Petrol pumps) पर भीड़ भी बढ़ रही है। ईंधन भरवाने में लोग कई घंटे में कतार में खड़े रहते हैं। ऐसे में अगर उन्हें पेट्रोल या डीजल की होम डिलीवरी मिले तो लोग इसे हाथों-हाथ लेंगे।

सरकार ने दी Business की अनुमति

इसके लिए आपको पेट्रोलियम कंपनियों से अनुमति लेनी होगी। शुरुआती चुनौतियों को पार करने के बाद इसमें आपको अच्छा मुनाफा मिलेगा और बहुत कम समय में आप करोड़पति बन सकते हैं। बता दें कि सरकार ने 2016 में पेट्रोल-डीजल की होम डिलीवरी को अनुमति दे दी थी।

Business के लिए टेक्नोलॉजी सफलता की चाबी

इस बिजनेस के लिए आपको टेक्नोलॉजी का सहारा लेने होगा, जाहिर तौर पर ऑनलाइन बिजनेस ऐप या वेबसाइट के माध्यम से चलेगा। इसके लिए आपको एक वेबसाइट या ऐप बनानी होगी। आपको अपने बिजनेस को लेकर एक डिटेल रिपोर्ट तैयार करनी होगी, जिसमें आपका बिजनेस आइडिया, आय, व्यय सबकुछ होगा। यह रिपोर्ट आप तेल कंपनियों के पास लेकर जाएंगे और अगर उन्होंने इस पर मुहर लगा दी तो बिक्री शुरू कर सकते हैं।

REIT और InvIT इश्‍यू की लिस्टिंग के सेबी ने बदले नियम

शुरुआती निवेश

इस बिजनेस में आपको 12 लाख रुपये तक का शुरुआती निवेशक करना पड़ सकता है। अगर आप एक मध्यमवर्गीय परिवार से हैं और आपके पास इतनी रकम नहीं है तो आप लोन ले सकते हैं। पीएम मुद्रा लोन के तहत भी आप 10 लाख रुपये का लोन ले सकते हैं। एक बार बिजनेस स्थापित होने पर यह लोन आराम से चुकाया जा सकता है और आपकी आय करोड़ों रुपये हो सकती है।

अक्षय तृतीया पर ये कम करने से होगा धन लाभ

Related Post

RBI,Shaktikanta Das

आरबीआई रेपो दर वृद्धि पर सेंसेक्स 1,000 अंक से अधिक टूटा; निफ्टी 16,800 के नीचे गिरा

Posted by - May 4, 2022 0
आरबीआई(RBI) गवर्नर लाइव: भारतीय रिजर्व बैंक(RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास(Shaktikanta Das) ने आज कहा कि मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) ने…
15वें वित्त आयोग का कार्यकाल

15वें वित्त आयोग का कार्यकाल एक साल बढ़ाने पर केंद्रीय कैबिनेट की लगी मुहर

Posted by - November 27, 2019 0
नई दिल्ली। केंद्र और राज्यों के बीच संसाधन बंटवारे का फार्मूला तय कर रहे 15वें वित्त आयोग का कार्यकाल केंद्र…