सोनभद्र के एनटीपीसी रिहंदनगर प्लांट में लगी भीषण आग

39 0

सोनभद्र स्थित एनटीपीसी रिहंदनगर परियोजना के स्टेज प्रथम की दो नंबर इकाई के ब्वायलर में मंगलवार की शाम अचानक आग लग गई। तेज धुआं उठने से परियोजना परिसर में अफरा तफरी मच गई। सीआईएसएफ व फायर ब्रिगेड टीम ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। आग से हुई क्षति के आकलन में परियोजना के अधिकारी जुटे हैं।

पांच सौ गुणे दो मेगावाट की दो नंबर इकाई के ब्वायलर के अंदर मिल एरिया से मंगलवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे अचानक फायर अलार्म बजने लगा। लोग जब तक कुछ समझ पाते प्लांट से तेज धुंआ उठने लगा था। इसे देखकर परियोजना क्षेत्र में अफरा तफरी मच गई। सीआईएसएफ और फायर सुरक्षा कर्मी तत्काल घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े।

आग बुझाने के लिए युद्धस्तर से जुट गए। करीब आधे घंटे की मशक्कत से आग पर काबू पाया। इस बीच अस्पताल से दो एंबुलेंस भी मंगवाई गई। आग की घटना से लाखों के नुकसान की आशंका जताई जा रही है। हालांकि इसकी स्थिति अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई। परियोजना से जुड़े अधिकारी क्षति के आकलन में जुटे हैं।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

cm yogi in civil hospital

सीएम योगी पहुंचे BRD मेडिकल कॉलेज, अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

Posted by - April 10, 2021 0
गोरखपुर। कोविड की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Aditynath) ने शनिवार को बीआरडी मेडिकल कॉलेज में मंडलीय…
cm yogi

सीएम योगी ने कहा- ‘सेक्युलरिज्म’ शब्द भारत की परंपराओं को आगे बढ़ाने में सबसे बड़ा खतरा

Posted by - March 7, 2021 0
लखनऊ । रामायण विश्वमहाकोश के विमोचन अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ (cm yogi adityanath) ने भारत और भारतीय संस्कृति पर…
Smriti Irani

पश्चिम बंगाल : ‘जयश्री राम’ के नारे के साथ स्मृति की चुनौती

Posted by - March 12, 2021 0
पश्चिम बंगाल ।  नंदीग्राम से शुभेंदु अधिकारी के नामांकन दाखिल करने से पहले हुई रैली में केंद्रीयमंत्री स्मृति ईरानी (Smriti…