vijay jyoti mashal

दिल्ली से अयोध्या पहुंची विजय ज्योति मशाल, हुआ जोरदार स्वागत

690 0

अयोध्या। भारतीय सेना 1971 में हुए भारत-पकिस्तान युद्ध को विजय दिवस के रूप में मना रही है। उस विजय की स्मृति में दिल्ली से निकली सेना की विजय ज्योति मशाल गुरुवार को अयोध्या के फैजाबाद डोगरा रेजिमेंटल सेंटर पहुंची।

15 मार्च तक बाजार में आ सकती है कोरोना वैक्सीन- CM योगी

गुरुवार की पूर्वाह्न अयोध्या के डोगरा रेजिमेंटल सेंटर पहुंची आर्मी की विजय ज्योति मशाल का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। यह मशाल दिल्ली से चलकर अयोध्या के डोगरा रेजिमेंटल सेंटर पहुंची है। इस यात्रा का नगर की सीमा से ही जगह जगह-पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। विजय ज्योति मशाल को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग सड़क के दोनों तरफ मौजूद रहे। जैसे ही यह यात्रा शहर के अंदर पहुंची देशभक्ति गीतों से क्षेत्र गूंज उठा और लोगों ने भारत माता की जय के नारे लगाए।

चारों दिशाओं में निकली है विजय ज्योति मशाल

भारतीय सेना 1971 भारत-पकिस्तान युद्ध का विजय दिवस मना रही है। उसी विजय की स्मृति में दिल्ली से चारों दिशाओं में विजय ज्योति मशाल निकली है। अयोध्या में सेना के जवानों ने मार्च करते हुए विजय ज्योति मशाल को पूरे शान शौकत से डोगरा रेजीमेंट से धीरेंद्र सिंह जफा पार्क ले गए, जहां पर मौजूद स्थानीय लोगों ने पुष्प वर्षा कर विजय ज्योति मशाल का भव्य स्वागत किया। इस दौरान डोगरा रेजिमेंटल सेंटर में विभिन्न कार्यक्रमों के तहत 1971 के भारत पाकिस्तान के युद्ध में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई और उनको याद किया गया। इस दौरान सेना ने 1971 के युद्ध में शहीद हुए जवानों के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सम्मानित किया गया।

देश प्रेम की भावना में गोते लगाते रहे लोग

इस वर्ष भारत-पाकिस्तान 1971 के युद्ध के 50 साल पूरे हुए हैं। इस स्वर्णिम वर्ष को लेकर दिल्ली से चार विजय ज्योति मशाल देश के चारों दिशाओं में निकली है। विजय ज्योति मशाल मार्च का नेतृत्व कमांडर दिलीप सिंह कर रहे थे।

Related Post

CM Yogi did worship of Ramlala

सीएम ने किए हनुमानगढ़ी व रामलला के दर्शन-पूजन

Posted by - November 9, 2023 0
अयोध्या। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) गुरुवार को मंत्रिपरिषद की बैठक में अयोध्या पहुंचे। बैठक से पहले सीएम सीधे हनुमानगढ़ी मंदिर…
CM Yogi

सीएम योगी ने चित्रकूट में लगाया पौधा, 3 ग्राम प्रधानों को किया सम्मानित

Posted by - July 5, 2022 0
चित्रकूट: वन महोत्सव भारत सरकार द्वारा वृक्षारोपण को प्रोत्साहन देने के लिए प्रति वर्ष 5 जुलाई को मनाया जाता है।…