CM Yogi Adityanath

15 मार्च तक बाजार में आ सकती है कोरोना वैक्सीन- CM योगी

662 0

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Aditynath) ने बजट सत्र के दौरान विधानसभा में कहा कि कोरोना को नियंत्रित करने का हर स्तर पर काम हो रहा है। हम एक एक जगह पर कोरोना संक्रमण के मामले ढूंढ रहे हैं और तेजी से जांच भी कराई जा रही है।

उन्होंने आगे कहा कि इस समय सवा लाख से लेकर डेढ़ लाख तक जांच प्रतिदिन सरकार कराई जा रही है और सभी जांच फ्री में हो रही है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि केंद्रीय कैबिनेट में 60 साल से ऊपर के लोगों को मार्च के प्रथम सप्ताह से वैक्सीन लगाने का काम प्रारंभ हो जाएगा।

UP Budget Session: पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों पर सपा-कांग्रेस का सदन से वॉकआउट

सीएम योगी (CM Yogi Aditynath) ने विधानसभा में कहा कि प्रदेश में हर स्तर पर कोरोना को रोकने के लिए काम किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश में देश के अंदर सबसे अधिक टीकाकरण करने का काम किया गया है। सीएम (CM Yogi Aditynath)  ने कहा कि आगे भी हम इस कार्यक्रम को इसी प्रकार से बढ़ाने का काम करेंगे।

सीएम (CM Yogi Aditynath) ने कहा कि 15 मार्च के आसपास बाजार में भी टीका आ सकता है। जो लोग मार्केट से टीका खरीदकर लगाना चाहेंगे, उनके लिए भी यह व्यवस्था सुनिश्चित करने को लेकर गाइडलाइन तैयार हो रही है। हमारी सरकार व्यवस्थित रूप से सभी कार्यक्रमों को आगे बढ़ाने का काम कर रही है। उत्तर प्रदेश में देश के अंदर सबसे अधिक टीकाकरण करने का काम किया गया है। सीएम (CM Yogi Aditynath) ने कहा कि आगे भी हम इस कार्यक्रम को इसी प्रकार से बढ़ाने का काम करेंगे।

कोरोना को नियंत्रित करने में किया अच्छा काम

सीएम (CM Yogi Aditynath) ने कहा कि कोरोना के संकट काल में हमने बेहतर ढंग से काम किया और इस महामारी को नियंत्रित करने का काम किया गया। जब कोरोना के इलाज के लिए दिल्ली में कई लाख रुपए लिए जा रहे थे, तब हम उत्तर प्रदेश में नि:शुल्क इलाज कर रहे थे।

मुख्यमंत्री (CM Yogi Aditynath) ने कहा कि आज सुबह तक उत्तर प्रदेश में 2000 ही एक्टिव मरीज रह गए हैं और सभी लोग उपचारित होकर अपने घर पहुंच चुके हैं। सीएम ने कहा कि सभी अस्पतालों में आईसीयू, बेड और इमरजेंसी सेवाओं को बढ़ाया गया है। ऑक्सीजन, आईसीयू में बढ़ोतरी की गई है। सीएम (CM Yogi Aditynath) ने कहा कि लॉकडाउन के समय अलग-अलग शहरों में फंसे छात्रों और अन्य लोगों को उनके घरों तक और प्रवासी मजदूरों को भी घर पहुंचाया गया है।

WHO ने की सरकार की तारीफ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Aditynath) ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन की तरफ से उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना वायरस को लेकर किए गए काम की सराहना भी की है।

सीएम (CM Yogi Aditynath) ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 24 करोड़ की आबादी है। हमारे यहां कोविड-19 कुल 6 लाख 3 हजार 232 कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे। अभी तक जो पूरी तरह स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं उनमें से 5 लाख 92 हजार 327 लोग हैं> प्रदेश में 8 हजार 723 लोगों की मौत कोरोना से हुई है।

Related Post

Ahmedabad industrialists

यूपी में 41 हजार करोड़ का निवेश करेंगे अहमदाबाद के उद्योगपति

Posted by - January 20, 2023 0
अहमदाबाद। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की नीतियों और प्रदेश में आए बड़े बदलाव पर अहमदाबाद के निवेशकों (Ahmedabad industrialists)…
CM Yogi

क्रांतिकारियों के सम्मान में पहली बार कोई सीएम पहुंच रहा मेरठ

Posted by - May 9, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) क्रांति दिवस (Kranti Diwas) पर क्रांति धरा (मेरठ) पर मंगलवार को स्वतंत्रता संग्राम सेनानी…