विधायक मुख्तार अंसारी को बसपा से बाहर करेंगी मायावती, चुनाव के लिए साफ छवि पर जोर

324 0

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी जुट गई है, पार्टी अपनी छवि को सुधारने के लिए बाहुबलियों से किनारा कर रही है। पूर्वांचल के माफिया डॉन बसपा के विधायक मुख्तार अंसारी को बसपा जल्द ही पार्टी से बाहर करने का ऐलान कर सकती है। पिछले दिनों मुख्तार के बड़े भाई और बेटे ने सपा ज्वॉइन की थी जिसके बाद मायावती मुख्तार की सियासी पैंतरेबाजी को समझ चुकी हैं। पार्टी से निकालने की मुख्य वजह ये भी है कि भाजपा माफियाओं के खिलाफ अभियान चला चुकी है, ऐसे में बसपा को अपनी बदनामी का डर है।

बता दें कि इस वक्त मुख्तार मऊ जेल में बंद हैं, उन्हें पिछले दिनों पंजाब से लाया गया था, उन्होंने यहां योगी सरकार से अपनी जान को खतरा बताया था। खबरों की माने तो चुनावों से पहले मुख्तार अंसारी और उनका परिवार भी समाजवादी पार्टी का दामन थाम सकता है। इसके साथ ही साथ मुख्तार अंसारी के तीसरे भाई अफजाल अंसारी समाजवादी पार्टी के टिकट पर ही इस बार का चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि अफजाल अंसारी अभी बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर पूर्वांचल की गाज़ीपुर सीट से सांसद है।

सपा-बसपा पर भड़के ओवैसी, कहा- अखिलेश-मायावती की ‘बेवकूफी’ से दो बार पीएम बने मोदी

पार्टी विरोधी और बहुजन समाज पार्टी के खिलाफ रहने के चलते बसपा सुप्रीमो उन पर कार्रवाई कर सकती हैं। इधर बहुजन समाज पार्टी में भी मायावती की सक्रियता यह बताती है कि वे 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती। हालांकि सांसद अफजाल अंसारी का लगभग 3 साल का कार्यकाल बचा हुआ है। ऐसे में बसपा सुप्रीमो किस तरह उन्हें पार्टी से निकालती है, यह देखने वाली बात होगी।

Related Post

Kanya Puja

गोण्डा ने रचा इतिहास, देश के सबसे बड़े कन्या पूजन का भव्य आयोजन

Posted by - October 22, 2023 0
गोण्डा। नवरात्र और दुर्गाष्टमी के पावन अवसर पर उत्तर प्रदेश का जनपद गोण्डा रविवार को ऐतिहासिक क्षणों का साक्षी बना।…
Mahakumbh 2025

महाकुम्भ-2025 : नए पावर स्टेशन, नई लाइनें से जगमग होगी कुम्भनगरी

Posted by - April 5, 2024 0
प्रयागराज। संगमनगरी में महाकुम्भ-2025 (Mahakumbh) को लेकर तैयारियां तेजी से धरातल पर उतरने लगी हैं। योगी सरकार की मंशानुरूप शासन…
CM Yogi

किसी के साथ न होने देंगे अन्याय, खुशहाली को संकल्पित सरकार: सीएम योगी

Posted by - October 25, 2023 0
गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) लगातार तीन दिन गोरखपुर में आनुष्ठानिक कार्यक्रमों में अति व्यस्तता के…
संजय राउत

CAB पर शिवसेना सांसद संजय राउत बोले- देशभक्ति का नहीं चाहिए प्रमाण पत्र

Posted by - December 11, 2019 0
नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन विधेयक (CAB ) की चर्चा के दौरान बुधवार को शिवसेना ने इशारों-इशारों में बीजेपी और केंद्र…