विधायक मुख्तार अंसारी को बसपा से बाहर करेंगी मायावती, चुनाव के लिए साफ छवि पर जोर

51 0

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी जुट गई है, पार्टी अपनी छवि को सुधारने के लिए बाहुबलियों से किनारा कर रही है। पूर्वांचल के माफिया डॉन बसपा के विधायक मुख्तार अंसारी को बसपा जल्द ही पार्टी से बाहर करने का ऐलान कर सकती है। पिछले दिनों मुख्तार के बड़े भाई और बेटे ने सपा ज्वॉइन की थी जिसके बाद मायावती मुख्तार की सियासी पैंतरेबाजी को समझ चुकी हैं। पार्टी से निकालने की मुख्य वजह ये भी है कि भाजपा माफियाओं के खिलाफ अभियान चला चुकी है, ऐसे में बसपा को अपनी बदनामी का डर है।

बता दें कि इस वक्त मुख्तार मऊ जेल में बंद हैं, उन्हें पिछले दिनों पंजाब से लाया गया था, उन्होंने यहां योगी सरकार से अपनी जान को खतरा बताया था। खबरों की माने तो चुनावों से पहले मुख्तार अंसारी और उनका परिवार भी समाजवादी पार्टी का दामन थाम सकता है। इसके साथ ही साथ मुख्तार अंसारी के तीसरे भाई अफजाल अंसारी समाजवादी पार्टी के टिकट पर ही इस बार का चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि अफजाल अंसारी अभी बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर पूर्वांचल की गाज़ीपुर सीट से सांसद है।

सपा-बसपा पर भड़के ओवैसी, कहा- अखिलेश-मायावती की ‘बेवकूफी’ से दो बार पीएम बने मोदी

पार्टी विरोधी और बहुजन समाज पार्टी के खिलाफ रहने के चलते बसपा सुप्रीमो उन पर कार्रवाई कर सकती हैं। इधर बहुजन समाज पार्टी में भी मायावती की सक्रियता यह बताती है कि वे 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती। हालांकि सांसद अफजाल अंसारी का लगभग 3 साल का कार्यकाल बचा हुआ है। ऐसे में बसपा सुप्रीमो किस तरह उन्हें पार्टी से निकालती है, यह देखने वाली बात होगी।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

चित्रकूट में मिट्टी का टीला धंसने से चार की मौत, सीएम योगी ने लिया घटना का संज्ञान

Posted by - February 19, 2021 0
चित्रकूट। चित्रकूट में दर्दनाक हादसा, मिट्टी का टीला धंसने से चार की मौत उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में रैपुरा थाना क्षेत्र…