cm yogi

चित्रकूट को मेडिकल कालेज की सौगात देने पर सांसद ने जताया सीएम योगी का आभार

101 0

चित्रकूट। बांदा-चित्रकूट सांसद आरके सिंह पटेल ने बुंदेलखंड के सबसे पिछडे एवं आकांक्षी जिले चित्रकूट में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के उददेश्य से मेडिकल कालेज की सौगात दिये जाने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) का आभार जताया है। सांसद ने कहा कि सीएम योगी धर्म नगरी चित्रकूट के समग्र विकास को संकल्पित है।

सांसद ने बताया कि बीते 12 जनवरी को चित्रकूट धाम मंडल के जनप्रतिनिधियों के साथ हुई समीक्षा बैठक में उन्होने सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) को चित्रकूट जनपद में मेडिकल कालेज खोलने समेत संसदीय क्षेत्र के चहुमुखी विकास सम्बंधी कई कार्ययोजनाएं सौपी थी, जिस पर आकांक्षी जिले चित्रकूट को यह बडी सौगात मिली है।

रविवार को बांदा-चित्रकूट सांसद आरके सिंह पटेल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में जब से भाजपा की सरकार बनी है बुंदेलखंड का चहुमुखी विकास हुआ है। दुर्दांत डकैतों के आतंक के लिए कुख्यात रहा चित्रकूट आज पर्यटन का हब बन रहा है। बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के निर्माण के बाद भगवान श्रीराम की तपोभूमि चित्रकूट आज देश की राजधानी दिल्ली से सीधा जुड गया है। इसके अलावा देवांगना की मनोरम पहाडी पर बनकर तैयार हो चुके देश के सबसे सुंदर टेबल टाप चित्रकूट एयरपोर्ट के शुरू होते ही विदेशी पर्यटकों का आवागमन बढेगा।जिससे क्षेत्र में पर्यटन आधारित रोजगार के नये-नये अवसर विकसित होगें।

श्री पटेल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) का आभार जताते हुए कहा कि बीते दिनों लखनऊ में चित्रकूट मंडल के जनप्रतिनिधियों के साथ आयोजित विकास सम्बंधी समीक्षा बैठक में उन्होने चित्रकूट में मेडिकल कालेज खोलने समेत संसदीय क्षेत्र के विकास की कई कार्ययोजनाएं सौपी थी। जिसमें से सीएम योगी ने चित्रकूट में मेडिकल कालेज खोलने की मंजूरी दे दी है।

योगी के विकास पर लगेगी लाखों वोटर्स की मुहर

सांसद ने बताया कि चित्रकूट में जल्द ही पीपीपी माडल पर मेडिकल कालेज खुलेगा। मेडिकल कालेज के लिए तरौहा रूरल में पुलिस अधीक्षक आवास के पास 8.693हेक्टेयर भूमि भी चिन्हित कर ली गई है। सांसद ने बताया कि मेडिकल कालेज बनने के बाद चित्रकूट वासियों को जिले में ही बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिलने लगेगीं।

आरके सिंह पटेल ने संसदीय क्षेत्र के कर्वी-बूढा राजापुर मार्ग का चैडीकरण, पटेल तिराहे से देवांगना रोड को फोरलेन मार्ग, राजापुर-कमासिक मार्ग का चैडीकरण,बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे को भरतकूप से बढाकर राम-वन-गमन मार्ग से जोडकर खोह तक राष्ट्रीय राजमार्ग 35 पर बाईपास निर्माण एवं भरतकूप से एयरपोर्ट तक फोरलेन मार्ग, खोह रेलवे क्रासिंग पर ओवरब्रिज, अतर्रा-बिसंडा मार्ग पर अतर्रा में ओवरब्रिज, कालिंजर से बांदा, चिल्ला, बिंदकी से चैडगरा तक फोरलेन, मानिकपुर के चमरौंहा के पास मऊ गुरदरी के पास बरदहा नदी पर पुल का निर्माण, चिल्लीमल के पास यमुना नदी पर पुल निर्माण, कर्वी के कसहाई कर्वी-बूढा रोड पर रेलवे लाइन पर फ्लाई ओवर का निर्माण, बांदा में कताई मिल के स्थान पर नई औद्योगिक इकाई की स्थापना, बुन्देलखण्ड विकास निधि, राज्यांश से चित्रकूट एवं बांदा में नई सडकों का ग्रामीण, राजापुर में तुलसीदास के मन्दिर तक पहुंच मार्ग एवं यमुना में कटाव दीवाल निर्माण, अतर्रा एवं बांदा में बाईपास निर्माण आदि के सीएम को दिये गये प्रस्तावों के जल्द मंजूरी मिलेगी। जिससे क्षेत्र का कायाकल्प होगा और विकास को नई रफ्तार मिलेगी।

Related Post

CM Yogi

रोजगार न मिलने से राजस्थान में सर्वाधिक युवा कर रहे आत्महत्याः सीएम योगी

Posted by - November 18, 2023 0
जालौर/बाड़मेर/बालोतरा। सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) शनिवार को पूरी तेवर में रहे। जनविरोधी राजस्थान सरकार पर खूब बरसे। चारों रैलियों…

उत्तराखंड आगामी चुनाव में काँग्रेस ने रामलीला मैदान में विशाल जनसभा की तैयारी

Posted by - September 4, 2021 0
2022 में होने वाले उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में पार्टी की नैया पार लगाने के लिए कांग्रेस हाई कमान द्वारा घोषित…