Shilpi Neha

शिल्पी नेहा तिर्की ने कमल को हराकर लहराया कांग्रेस का हाथ

55 0

झारखंड: झारखंड की मंदार सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस (Congress) उम्मीदवार शिल्पी नेहा तिर्की (Shilpi Neha Tirkey) ने भाजपा के गंगोत्री कुजूर को हरा दिया। मंदार विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में कुल 14 उम्मीदवार चुनावी मैदान में थे। इस सीट के लिए 23 जून को मतदान हुआ था। भाजपा के गंगोत्री कुजूर को शिल्पी नेहा (Shilpi Neha) ने 23,517 मतों के अंतर से हराया है। AIMIM समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार देव कुमार धन 22,395 मतों के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

शिपी के पिता और झारखंड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की को आय से अधिक संपत्ति के मामले में कन्वेक्शन के बाद अयोग्य घोषित किए जाने के बाद सीट के लिए उपचुनाव की आवश्यकता थी। शिल्पी नेहा तिर्की ने कहा, ये निर्वाचन क्षेत्र के लोगों की जीत है जिन्होंने मुझ पर अपना प्यार बरसाया। मैं बाबा (पिता) द्वारा अयोग्य ठहराए जाने के बाद उनके द्वारा छोड़े गए विकास कार्यों में तेजी लाऊंगी। बाबा के मार्गदर्शन के साथ। मैं अपने रास्ते में आने वाली सभी बाधाओं को दूर करने में सक्षम होऊंगा।

चलती कार में महिला व 6 साल की बेटी के साथ गैंगरेप

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार बनने के बाद से शिल्पी राज्य में विधानसभा उपचुनाव जीतने वाली चौथी यूपीए उम्मीदवार बन गई हैं। दुमका से बसंत सोरेन, बेरमो से कुमार जयमंगल सिंह और मधुपुर से मंत्री हाफिजुल हसन ने शिल्पी नेहा तिर्की से पहले उपचुनाव का दावा किया है।

सबसे कम उम्र लड़की बनी सरपंच, सबको हरा कर जीती पंचायत चुनाव

Related Post

CTET पंजीकरण

CTET के पंजीकरण और ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 2 मार्च तक बढ़ी

Posted by - February 23, 2020 0
नई दिल्ली। केद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने सीटीईटी जुलाई के लिए परीक्षा के पंजीकरण और ऑनलाइन आवेदन की अंतिम…

मकर संक्रांति के बाद किसानों को मिल सकता है केंद्र सरकार की तरफ से ये बड़ा तोहफा

Posted by - January 11, 2019 0
नई दिल्ली।   उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के किसानों के हित में निर्णय लेते हुए यूरिया के…