SHADAB

AMU छात्र शादाब ने एशिया बुक आफ रिकार्ड में भी दर्ज कराया नाम

531 0
अलीगढ़ । अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्र मोहम्मद शादाब को एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड (Asia Book of Records) से सम्मानित किया गया है। शादाब एक एक्सचेंज कार्यक्रम के तहत अमेरिका से छात्रवृत्ति मिलने पर हाई स्कूल की पढ़ाई के लिए गए थे, जिसके बाद उन्होंने अमेरिका में हाईस्कूल टॉप भी किया।

अमेरिका में पढ़ाई में अव्वल आने के बाद एएमयू के छात्र मोहम्मद शादाब का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड और एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड (Asia Book of Records) में अपना नाम दर्ज कराया है। सबसे अधिक समय तक समाज सेवा करने के लिए शादाब को यह सम्मान दिया गया है।

PM  और CM दोनों कर चुके हैं सम्मानित

इससे पहले प्रधानमंत्री ने बाल पुरस्कार सम्मान से नवाजा था। वहीं पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ बुलाकर सम्मानित किया था। शादाब को 51 हज़ार रुपये, एक टेबलेट व किताब उपहार में दी थी। शादाब ने 191 घंटे लगातार कम्युनिटी सर्विस की और भारतीय संस्कृति पर 50 से अधिक प्रस्तुति दी है। शादाब एक मोटर मकैनिक के पुत्र हैं. जो अनूपशहर रोड स्थित जमालपुर में रहते हैं।

‘बेटा-बेटी एक समान’ प्रोजेक्ट पर काम कर रहे शादाब

शादाब को पिछले साल अमेरिका की बेलफास्ट स्कूल की तरफ से 28 हज़ार डॉलर की छात्रवृत्ति मिली थी, जिसके तहत शादाब अमेरिका पढ़ाई के लिए गए थे और वहां हाई स्कूल में टॉप किया था। इसके साथ ही इंटरनेशनल स्टूडेंट ऑफ मंथ का खिताब भी हासिल किया। शादाब अब महिला सशक्तिकरण और लड़कियों की शिक्षा पर काम कर रहे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के अभियान की सराहना की है। शादाब बेटा-बेटी एक समान प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं।

Related Post

इलेक्टोरल बॉन्ड्स

मोदी सरकार की इलेक्टोरल बॉन्ड्स योजना है, कालेधन को सफेद करने का तरीका : सुप्रीम कोर्ट

Posted by - April 11, 2019 0
नई दिल्ली। इलेक्टोरल बॉन्ड्स पर सुप्रीम कोर्ट में मोदी सरकार की भारी किरकिरी हुई है।  कोर्ट ने गुरुवार को कहा…

पीएम मोदी ने की नेशनल डिजिटल हेल्थ मिशन की शुरुआत, हर भारतीय को मिलेगी यूनिक हेल्थ आईडी

Posted by - September 27, 2021 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राष्ट्रीय डिजिटल स्वास्थ्य मिशन की शुरुआत की। एनडीएचएम के…