बिहार: JDU विधायक के बयान के बाद NDA में तकरार चरम पर, भड़की BJP कार्रवाई की मांग पर अड़ी

227 0

बिहार में भले ही एनडीए की सरकार हो लेकिन गठबंधन के दो घटक दल जेडीयू और बीजेपी में तकरार चरम पर पहुंच गया है।जेडीयू विधायक गोपाल मंडल के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद के खिलाफ दिए गए बयान के बाद बीजेपी भड़क गई है। गोपाल मंडल ने तारकिशोर प्रसाद पर पैसों की वसूली का आरोप लगाया था जिसके बाद बीजेपी मंडल पर कार्रवाई की मांग कर रही। भाजपा नया नितिन नवीन ने कहा- नीतीश कुमार अनुशासन के लिए जाने जाते हैं, और अनुशासन तोड़ने वालों पर कार्रवाई करनी होगी।

हालांकि राजनीतिक जानकारों का मानना है कि यह सब सिर्फ समय को टालने के लिए किया जा रहा है, मंडल पर कार्रवाई करना जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष के लिए आसान नहीं है। जेडीयू के विधायक के इस बयान के बाद बीजेपी के नेताओं ने मंडल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। गोपाल मंडल पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल और मंत्री सम्राट चौधरी ने कार्रवाई की मांग उठाई तो मंडल ने एकबार फिर पलटवार करते हुए कहा कि ये लोग कौन होते हैं, हम पर कार्रवाई करने वाले। उन्होंने सम्राट चौधरी को दलबदलू तक कह दिया।

इसके बाद मंडल के इन बयानों से असहज बीजेपी की तरफ से पार्टी नेता और पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन सामने आए और उन्होंने मंडल पर कार्रवाई की मांग की। पथ निर्माण मंत्री ने कहा कि नीतीश कुमार अनुशासन के लिए जाने जाते हैं, पहले भी उन्होंने अनुशासन तोड़ने वालों पर कार्रवाई की है, आगे भी उम्मीद करेंगे कि जिस तरह से लगातार गोपाल मंडल शब्दों की मर्यादा को तोड़ रहे हैं, वे कार्रवाई करेंगे।

पत्नी के साथ बलपूर्वक अथवा उसकी इच्छा के विरुद्ध शारीरिक संबंध बनाना रेप नहीं- छत्तीसगढ़ HC

भले ही बीजेपी के दबाव में जेडीयू की ओर से विधायक पर कार्रवाई की बात कही जा रही है, लेकिन राजनीतिक जानकार मानते हैं कि यह सब सिर्फ समय को टालने के लिए किया जा रहा है। भले अभी जेडीयू बीजेपी के दबाव में हो, लेकिन ये भी सच है कि गोपाल मंडल पर कार्रवाई करना जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष के लिए आसान नहीं है, क्योंकि मडंल सीएम नीतीश के बेहद करीबी माने जाते हैं। मंडल पहले भी कई विवादों में आ चुके हैं, लेकिन कभी उन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। हालांकि, इस बार गठबंधन के सबसे बड़े दल का दबाव है, तो संभवतः दिखावे के लिए कोई कार्रवाई हो सकती है।

Related Post

UP

देश के सबसे आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर वाले राज्यों में यूपी हो रहा शामिल: पीएम मोदी

Posted by - June 3, 2022 0
लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने 80 हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी (GBC) थ्री…

सिद्धू ने पाकिस्तान जाने के लिए पंजाब के सीएम और विदेश मंत्रालय से मांगी अनुमति

Posted by - November 2, 2019 0
नई दिल्ली। करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए भारत और पाकिस्तान की तरफ से तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। इसी…