OLA

पेट्रोल-डीजल और CNG की बढ़ती कीमतों के बाद उबर-ओला ने दिया झटका

233 0

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल (Petrol-diesel) और CNG की बढ़ती कीमतों की वजह से कई चीजे तो महंगी हुई वहीं साथ में अब वाहन में सफर करने के लिए किराया भी महंगा हो गया है। पहले ही महंगाई से त्रस्त आम जनता को अब महंगे किराये का भी बोझ उठाना पड़ेगा। ऐप आधारित टैक्सी सेवा देने वाली कंपनियों ने किराये में वृद्धि की घोषणा कर दी है, मगर जल्दी ही ऑटो और बसों के किराये में भी वृद्धि देखने को मिल सकती है।

ऐप बेस्ड कैब प्रोवाइडर ओला (OLA) ने भी देश के कई शहरों में किराये में वृद्धि का ऐलान किया है। कंपनी की ओर से हैदराबाद के अपने पार्टनर ड्राइवर्स को भेजे गए ई-मेल में किराया बढ़ाने की जानकारी दी गई है। हैदराबाद में चलने वाले मिनी और प्राइम कैब सर्विसेज के किराये में 16 फीसदी तक की बढ़ोतरी करने की जानकारी ई-मेल में दी गई है।

ई-मेल से दी वृद्धि की जानकारी

हालांकि, ओला की ओर से किराया बढ़ाने की जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है और न ही यह बताया गया है कि किस शहर में किराये में कितनी बढ़ोतरी की गई है लेकिन हैदराबाद के पार्टनर ड्राइवर्स को जो ई-मेल भेजे गए हैं उससे इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है कि देश के दूसरे बड़े शहरों में भी किराये में इतनी ही बढ़ोतरी की गई है।

यह भी पढ़ें: आयुर्वेद दवाओं का निर्माण करेगी गुरु श्री गोरक्षनाथ इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज

उबर का पहले बढ़ा किराया

इससे पहले कंपनी उबर भी देश के विभिन्न शहरों में 12-15 फीसदी तक किराया बढ़ा चुकी है। ओला और उबर के कैब ड्राइवर्स पिछले काफी समय से किराया बढ़ाने की मांग कर रहे थे क्योंकि पेट्रोल और सीएनजी की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी से उनकी बचत पर काफी बुरा असर पड़ रहा था।

यह भी पढ़ें: प्रदेश सरकार ने 78 करोड़ रुपये के बजट का किया प्रावधान

Related Post

सीएनजी-पीएनजी पर भी महंगाई की मार, अक्टूबर में दूसरी बार बढ़े दाम

Posted by - October 13, 2021 0
नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल के बाद अब सीएनजी-पीएनजी भी और महंगा हो गया है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने फिर से  पीएनजी-सीएनजी के…

लगातार सातवें दिन पेट्रोल के दामों में हुई बढ़ोतरी, डीजल में नहीं हुआ बदलाव

Posted by - November 2, 2021 0
नई दिल्ली। देशभर में पेट्रोल-डीजल की कीमत रिकॉर्ड स्तर पर हैं। पेट्रोल के दामों में आज लगातार सातवें दिन बढ़ोतरी…

रिकॉर्ड स्तर पर हुई घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत, सेंसेक्स पहली बार 60,600 के पार

Posted by - October 13, 2021 0
नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय बाजार के मिले-जुले संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में आज शानदार तेजी देखने को मिल रही…