Gorakhpur to Ahmedabad flight

गोरखपुर से अहमदाबाद के लिए सीधी उड़ान शुरू

2681 0

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप पूर्वी उत्तर प्रदेश से एयर कनेक्टिविटी मंगलवार को और मजबूत हुई। महायोगी गुरु गोरक्षनाथ सिविल एयरपोर्ट गोरखपुर से गुजरात के अहमदाबाद (Gorakhpur to Ahmedabad flight) के लिए सीधी विमान सेवा का आगाज होने के साथ ही यहां से आठ प्रमुख शहरों के लिए उड़ान की सेवा उपलब्ध हो गई है। इन शहरों के लिए अभी फ्लाइट की संख्या 13 है जो 1 मई से बढ़कर 14 हो जाएंगी। पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार-नेपाल के सीमाई इलाकों में रहने वाले लोग अब चंद घण्टों में दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, कोलकाता, बेंगलुरु, प्रयागराज, लखनऊ व अहमदाबाद की यात्रा करने लगे हैं।

गोरखपुर से अहमदाबाद (Gorakhpur to Ahmedabad flight) की उड़ान सेवा विमानन कंपनी स्पाइस जेट ने शुरू की है। इस सेवा के तहत पहली उड़ान मंगलवार को अहमदाबाद से गोरखपुर के लिए हुई। सुबह 7:40 बजे अहमदाबाद से उड़कर 10:30 बजे गोरखपुर पहुंचा यही विमान वापस यहां से अहमदाबाद के लिए रवाना हुआ। गोरखपुर से इसकी रवानगी का समय प्रतिदिन पूर्वाह्न 11 बजे होगा। पहले दिन दोनों तरफ से मिलाकर 116 यात्रियों ने यात्रा की। इस उड़ान सेवा के साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोगों की गुजरात पहुंचने की राह काफी आसान हो गई है।

पूर्वी उत्तर प्रदेश से एयर कनेक्टविटी हुई और मजबूत

इसके पहले प्रदेश की राजधानी लखनऊ, संगम नगरी प्रयागराज के अलावा कई बड़े शहरों दिल्ली, मुम्बई, कोलकाता, हैदराबाद व बेंगलुरु की एयर कनेक्टिविटी गोरखपुर से है। गोरखपुर से लखनऊ फ्लाइट का शुभारंभ 28 मार्च को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने किया था।

गोरखपुर से हवाई यात्रा सेवा का श्रेय योगी आदित्यनाथ को जाता है। उन्होंने अपने संसदीय कार्यकाल में गोरखपुर से हवाई सेवा की शुरुआत कराई थी और उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद इसका लगातार विस्तार हुआ है।

13 हुई उड़ानों की संख्या, 1 मई से बेंगलुरु के लिए एक और फ्लाइट

गोरखपुर एयरपोर्ट के डायरेक्टर प्रभाकर वाजपेयी के मुताबिक गोरखपुर से अब 8 प्रमुख शहरों के लिए 13 फ्लाइट की सुविधा हो गई है। दिल्ली के लिए चार, मुंबई के लिए तीन फ्लाइट हैं। जबकि हैदराबाद, लखनऊ, कोलकाता, प्रयागराज, बेंगलुरु व अहमदाबाद के लिए एक-एक फ्लाइट। उम्मीद है कि 1 मई से बेंगलुरु के लिए एक और उड़ान की सुविधा मिल जाए।

Related Post

nirmala sitharaman

कंपनियों ने कर्ज भुगतान नहीं किया​, तो गारंटर के खिलाफ हो सकती है दिवाला कार्रवाई: सीतारमण

Posted by - September 19, 2020 0
  नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कहा कि दिवाला व ऋणशोधन अक्षमता संहिता (आईबीसी) के तहत…