West Bangal election

पश्चिम बंगाल चुनाव: हिंसा के बीच 29.27 फीसदी मतदान, भाजपा कार्यकर्ता ने की आत्महत्या

494 0

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण (west bengal assembly election) का मतदान आज यानि 1 अप्रैल को होगा. दूसरे चरण में 4 जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है। इनमें 22 सीटें अनारक्षित जबकि 8 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं। पश्चिम बंगाल के दूसरे चरण में ही इस विधानसभा की सबसे हॉट सीट नंदीग्राम में भी वोटिंग होनी है। यहां तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मौजूदा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) और बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी एक दूसरे के आमने-सामने हैं। गौरतलब है कि शुभेंदु अधिकारी ( Shubndu Adhikari) चुनाव की घोषणा से पहले तक तृणमूल कांग्रेस का बड़ा चेहरा थे और पिछले विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम से चुनाव जीते थे।

भाजपा कार्यकर्ता ने की आत्महत्या

पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ता के आत्महत्या करने की खबरें सामने आ रही हैं। भाजपा का आरोप है कि कार्यकर्ता ने टीएमसी के दबाव में यह कदम उठाया।

  • दूसरे चरण के तहत 30 सीटों पर मतदान शुरू हो गया है
  • 75 लाख मतदाता 191 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे
  • सबकी नजरें हाई प्रोफाइल नंदीग्राम सीट पर टिकीं

भाजपा नेता तन्मय घोष की गाड़ी में तोड़फोड़

बंगाल के केशपुर में बूथ नंबर 173 पर महिला पोलिंग एजेंट को पीटने का मामला सामने आया है। इस घटना को अंजाम देने का आरोप टीएमसी के कार्यकर्ताओं पर लगाया गया है। इस दौरान भाजपा के स्थानीय नेता तन्मय घोष की गाड़ी में तोड़फोड़ की गई। उनका कहना है कि टीएमसी हिंसा भड़का रही है, जिससे चुनाव शांतिपूर्ण नहीं हो रहे हैं। केशपुर से भाजपा प्रत्याशी ने केंद्रीय सुरक्षा बलों पर सक्रिय नहीं होने का आरोप भी लगाया।

Related Post

CM Vishnu Dev Sai

जिसके ऊपर 508 करोड़ लेने का आरोप, उसे कांग्रेस ने बनाया उम्मीदवार: सीएम साय

Posted by - April 11, 2024 0
रायपुर/डोंगरगढ़। राजनांदगांव के मुढ़ीपार, डोंगरगढ़ में आयोजित विशाल जनसभा में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Vishnu Dev Sai) गुरुवार को भूपेश…
AK Sharma

GIS: कूड़े के ढेर हटने से बदल गए लोगों के पते ठिकाने: एके शर्मा

Posted by - February 12, 2023 0
लखनऊ। उत्तरप्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (UP GIS) के आखिरी दिन शहरी विकास को लेकर ‘री- इमैजिनिंग सिटीज एज ग्रोथ सेंटर्स…

ब्लॉक प्रमुख चुनाव हिंसा: जीत के लिए भाजपा ने जनतंत्र को अपने जंगलराज से कुचला- प्रियंका

Posted by - July 13, 2021 0
उत्तर प्रदेश में हाल में संपन्न ब्लॉक प्रमुख चुनाव में बड़े पैमाने पर हुई हिंसा को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका…