नये DGP की आज होगी घोषणा

219 0

सूबे में नये डीजीपी (New DGP) की तैनाती को लेकर नई दिल्ली में मंगलवार हुई को बैठक में पैनल के तीन अधिकारियों के नाम तय हो गये हैं। ये तीनों नाम प्रदेश सरकार को भेज दिये गये हैं। सरकार को इन तीन नाम में से एक पर मुहर लगानी है। माना जा रहा है कि बुधवार को नये डीजीपी (New DGP) की घोषणा हो जाएगी। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक हितेश चन्द्र अवस्थी बुधवार को सेवानिवृत हो रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के नए पुलिस महानिदेशक के चयन के लिए मंगलवार को नई दिल्ली में लोक सेवा आयोग में बैठक आयोजित की गई। बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी, डीजीपी हितेश चन्द्र अवस्थी के साथ ही सीआरपीएफ के डीजी कुलदीप सिंह तथा केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारी मौजूद थे।

यूपी के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी और डीजीपी इस बैठक के सम्पन्न होने के बाद देश शाम लखनऊ वापस लौट आये हैं। कमेटी ने तीन अफसरों का नाम फाइनल कर उत्तर प्रदेश सरकार को भेजे दिया है।

इसमें से प्रदेश सरकार को उत्तर प्रदेश का नया पुलिस महानिदेशक तय करना है। उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक पद की दौड़ में केंद्र में तैनात मुकुल गोयल के साथ उत्तर प्रदेश ईओडब्ल्यू के डीजी डॉ आरपी सिंह, डीजी मानवाधिकार आयोग जीएल मीना, पुलिस भर्ती बोर्ड के डीजी आरके विश्वकर्मा, डीजी इंटेलीजेंस डीएस चौहान तथा डीजी जेल आनंद कुमार हैं।

वैसे उत्तर प्रदेश आपीएस कैडर में नासिर कमाल वरिष्ठतम हैं। वह केंद्र सरकार की प्रतिनियुक्ति पर हैं। पुलिस महानिदेशक के पद की दौड़ में विश्वजीत महापात्रा, तथा अनिल अग्रवाल को भी माना जा रहा है

Related Post

फडणवीस फिर बने मुख्यमंत्री

महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस फिर बने मुख्यमंत्री, अजित पवार डिप्टी सीएम

Posted by - November 23, 2019 0
मुंबई। महाराष्ट्र में सियासी रस्साकस्सी के बीच भाजपा ने बाजी मार ली है। बीजेपी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के…

प्रदेश में विकास का बिछा जाल, हर घर पहुंची विकास की रौशनी : केशव मौर्य

Posted by - November 13, 2021 0
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री एवं लोकनिर्माण मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को कांग्रेस, सपा और बसपा पर जमकर हमला…