कोरोना का कहर

कोरोना का कहर : देश के 10 राज्यों में 31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज बंद

849 0

नई दिल्ली। कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 10 राज्य सरकारों ने 31 मार्च तक स्कूल और कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया है। शुक्रवार को भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 81 पहुंच गई है। वहीं, पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना के 20 मरीज सामने आ चुके हैं। वहीं, दुनिया भर में कोरोना वायरस से 1,34,679 लोग संक्रमित हैं और 5000 लोगों की मौत हो चुकी है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक गुरुवार को 24 घंटे में पूरी दुनिया में 321 लोगों की मौत हुई

विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक गुरुवार को 24 घंटे में पूरी दुनिया में 321 लोगों की मौत हुई है। कोरोना वायरस के इस कहर से निपटने और काबू पाने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें पूरे एहतियात बरत रही हैं। सार्वजनिक आयोजनों से लेकर स्कूल कॉलेजों में छुट्टी कर दी गई है। किस राज्य में क्या कदम उठाया गया है? इसके बारे में हम बता रहे हैं।

हरियाणा: हरियाणा से जुड़े पांच एनसीआर जिलों और हरियाणा राज्य के सभी स्कूल- कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में 31 मार्च तक छुट्टी है।

जम्मू: सभी शैक्षणिक संस्थान निजी और सरकारी दोनों 31 मार्च तक बंद रखने के आदेश।

मध्य प्रदेश: अगले आदेश तक सभी स्कूल बंद।

श्रीनगर: सभी स्कूल कॉलेज ट्यूशन सेंटर 31 मार्च तक बंद रहेंगे।

केरल: 31 मार्च तक सभी स्कूल बंद।
कर्नाटक: सभी स्कूल एक सप्ताह के लिए बंद।

यूपी: स्कूल 22 मार्च तक बंद (उन स्कूलों में आदेश लागू नहीं होगा जहां परीक्षाएं चल रही हैं।

दिल्ली: 31 मार्च तक सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद। यहां सिनेमाघर भी बंद किए गए हैं। आईआईटी दिल्ली ने छात्रों को 15 मार्च तक छात्रावास छोड़ने को कहा है।

बिहार: सरकार ने 31 मार्च तक स्कूल, कॉलेज और सिनेमा हॉल बंद करने का आदेश दे दिया है।

महाराष्ट्र: महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुंबई, नवी मुंबई, ठाणे, नागपुर, पिंपरी-चिंचवाड़ के सभी मॉल, थिएटर, जिम और स्विमिंग पूल को 30 मार्च तक बंद रखने का आदेश दिया है। महाराष्ट्र के पुणे और पिपरी चिंचवाड में स्कूल और कॉलेजों को बंद किया गया है।

यूपी बोर्ड की कॉप‍ियों का मूल्यांकन 16 मार्च से, जानें कब आएगा र‍िजल्‍ट?

बता दें कि कोराेना वायरस का प्रकोप और न बढ़े इसे लेकर सरकार और भी कदम उठा रही है। शुक्रवार को सरकार ने कोरोना वायरस के मद्देनजर सेना ने एक महीने तक सभी भर्तियों पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही लोगों से यात्रा न करने की अपील की गई है।

Related Post

conversion

उत्तराखंड में धर्मांतरण कानून सख्त, अब 10 साल तक की हो सकती है सजा

Posted by - November 16, 2022 0
देहरादून। राज्य मंत्रिमंडल ने उत्तराखंड में धर्मांतरण (Conversion) को और अधिक सख्त और संज्ञेय बनाते हुए इसमें कई नए संशोधन…