SC

कोरोना मामले पर SC में सुनवाई शुरू, कोर्ट ने पूछा- वैक्सीन की कीमत में अंतर क्यों?

186 0

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में कोविड मामले कर सुनवाई (SC begins hearing on Corona case)  शुरू हो चुकी है। जस्टिस चंद्रचूड़ ने बताया कि उन्होंने केंद्र का हरफनामा पढ़ लिया है। कोर्ट ने सवाल पूछा है कि वैक्सीन की कीमत में अंतर क्यों? निरक्षर लोग जो कोविन ऐप इस्तेमाल नहीं कर सकते, वह वैक्सिनेशन के लिए कैसे पंजीकरण करवा सकता हैं?

अनपढ़ या इंटरनेट एक्सेस ना वाले लोग वैक्सीन कैसे लगवाएंगे 

इसके अलवा न्यायमूर्ति डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि हमारे सामने कुछ ऐसी भी याचिकाएं दायर की गई हैं, जो गंभीर रूप से स्थानीय मुद्दो को उठाती है। उन्होंने आगे कहा कि ऐसे मुद्दों को उच्च न्यायालय में उठाया जाना चाहिए। वही पीठ ने सवाल किया कि अनपढ़ या जिनके पास इंटरनेट एक्सेस नहीं है, वे कैसे वैक्सीन लगवाएंगे।

केंद्र से कोरोना मरीजों की राष्ट्रीय नीति को लेकर किया सवाल

कोर्ट ने आगे कहा कि पिछले एक साल में केंद्र सरकार ने वैक्सीन कंपनियों पर कितना निवेश किया और कितनी अग्रिम राशि दी? यही नहीं केंद्र को फटकारते हुए कोर्ट ने कहा कि क्या केंद्र सरकार मरीजों के लिए अस्पतालों में दाखिले पर कोई राष्ट्रीय नीति बना रहा है? क्या मूल्य निर्धारण को विनियमित किया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर अपील करने वाले लोगों के खिलाफ कोई राज्य नहीं कर सकता कार्रवाई 

कोर्ट ने आगे कहा कि उन डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों को इलाज देने के लिए क्या किया जा रहा है जो कोविड-19 के संपर्क में है। सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि सोशल मीडिया पर इस संकट के समय लोगों द्वारा अपील करने पर कोई भी राज्य उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं कर सकती या कोई कार्रवाई नहीं कर सकती।

Related Post

Jitendra Singh

केंद्रीय मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए लोगों से की टेस्ट की अपील

Posted by - April 20, 2021 0
नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) तेजी से फैल रहा है। न सिर्फ आम जनता बल्कि नेता भी बड़ी…