Shaheed Bhagat Singh

शहीद भगत सिंह के नाम पर बन रहा सैनिक स्कूल, नि:शुल्क मिलेगी शिक्षा

353 0

नई दिल्ली: शहीद भगत सिंह की डेथ एनिवर्सरी से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को कहा कि हमारी सरकार (AAP) झरोदा कलां इलाके में 14 एकड़ जमीन पर लड़कों और लड़कियों को सशस्त्र बलों के प्रशिक्षण देने के लिए एक मुफ्त स्कूल बना रही है। उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि दिल्ली (Delhi) के सैनिक स्कूल (Military school) का नाम शहीद भगत सिंह (Shaheed Bhagat Singh) के नाम पर रखा जाएगा। इस स्कूल का नाम ‘शहीद भगत सिंह आर्म्ड फोर्सेज प्रिपरेटरी स्कूल’ होगा।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके कहा कि “शहीद भगत सिंह आर्म्ड फोर्सेज प्रिपरेटरी स्कूल” में भी छात्रावास की सुविधा होगी। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में रहने वाला कोई भी छात्र इस स्कूल में कक्षा 9वीं और 11वीं में प्रवेश ले सकते है।

यह भी पढ़ें : 24 साल की उम्र में एमसी टॉड फोड का निधन, जोया अख्तर बेहद दुखी

दोनों वर्गों में 100-100 सीटें होंगी। कक्षाएं इस साल शुरू होंगी और हमें अब तक 18,000 आवेदन प्राप्त हुए हैं।” विशेष रूप से, भगत सिंह की पुण्यतिथि बुधवार को है, जिसके लिए पंजाब में आप सरकार ने सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है।

यह भी पढ़ें : बीजेपी नेता पुष्कर सिंह धामी कल लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

Related Post

Priyanka Gandhi

यूपी पंचायत चुनाव: प्रियंका बोलीं- सुरक्षा का इंतजाम नहीं था तो शिक्षकों को चुनाव ड्यूटी करने क्यों भेजा

Posted by - April 29, 2021 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के दौरान 577 बेसिक शिक्षकों की मौत हो चुकी है। यह दावा राज्य शिक्षक…
cm dhami

पलायन रोकने के लिए गांवों पर केन्द्रित योजनाओं पर दिया जाए ध्यान : सीएम धामी

Posted by - July 23, 2022 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों से पलायन को रोकने के लिए गांवों पर केन्द्रित…