Pushkar

बीजेपी नेता पुष्कर सिंह धामी कल लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

270 0

देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand) में सोमवार को विधायक दल के नेता चुने गए भाजपा (BJP) नेता पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) बुधवार को दोपहर साढ़े तीन बजे दूसरे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह देहरादून (Dehradun) के परेड ग्राउंड में होगी। धामी के साथ कैबिनेट को भी शपथ दिलाई जाएगी। धामी को सोमवार को उत्तराखंड में भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया, जिससे उनके दूसरी बार राज्य की बागडोर संभालने का मार्ग प्रशस्त हुआ।

उत्तराखंड में खटीमा निर्वाचन क्षेत्र से हारने वाले धामी ने पिछले महीने हुए विधानसभा चुनावों के दौरान मुख्यमंत्री के रूप में पार्टी के चुनावी प्रयास का नेतृत्व किया। परिणाम 10 मार्च को घोषित किए गए थे और ऐसी अटकलें थीं कि क्या वह दूसरी बार मुख्यमंत्री बनेंगे।

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री के रूप में प्रमोद सावंत इस दिन लेंगे शपथ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी बैठक के केंद्रीय पर्यवेक्षक थे। उन्होंने घोषणा की कि धामी को नवनिर्वाचित पार्टी विधायकों द्वारा नेता चुना गया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी, विधायक धन सिंह रावत और उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज सहित कई नाम मुख्यमंत्री के लिए संभावित विकल्पों के रूप में चक्कर लगा रहे थे।

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर: शपथ लेने से पहले ही सीएम योगी ने इस पद से दिया इस्तीफा

Related Post

सीएम के कानपुर दौरे पर सपा, बसपा, कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, कई नेता नजरबंद

Posted by - September 16, 2019 0
कानपुर। सीएम योगी आदित्यनाथ आज यानी सोमवार को कानपुर दौरे पर हैं। इसके लिए विधानसभा क्षेत्र में सीएम के साथ…
लालकृष्ण आडवाणी

अयोध्या के फैसले पर लालकृष्ण आडवाणी ने भगवान का बोला शुक्रिया

Posted by - November 9, 2019 0
नई दिल्ली। अयोध्या भूमि विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी…